कांग्रेस अध्यक्ष तय करेंगे कर्नाटक के सीएम का नाम, विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला

खड़गे ने केसी वेणुगोपाल को निर्देश दिया कि 3 वरिष्ठ पर्यवेक्षकों को प्रत्येक विधायकों की व्यक्तिगत राय लेनी चाहिए और उन्हें आलाकमान तक पहुंचाना चाहिए। अब कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा नियुक्त तीनों पर्यवेक्षक सभी विधायकों से एक-एक कर उनकी राय लेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद आज विधायक दल का नेता चुनने के लिए बेंगलुरू में कांग्रेस के सभी नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई, जिसमें सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने तीनों वरिष्ठ पर्यवेक्षकों को प्रत्येक विधायकों की व्यक्तिगत राय लेने का निर्देश दिया है।

बेंगलुरू में हुई विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि सिद्धारमैया ने कांग्रेस अध्यक्ष को विधायक दल का नया नेता नियुक्त करने के लिए अधिकृत करते हुए एकल-पंक्ति का प्रस्ताव पेश किया और कांग्रेस के सभी 135 विधायकों ने सर्वसम्मति से उनके प्रस्ताव को मंजूरी दी। इसका डीके शिवकुमार ने भी समर्थन किया।


कर्नाटक के कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि महासचिव केसी वेणुगोपाल ने खड़गे को विधायकों के प्रस्ताव के बारे में सूचित किया, जिस पर खड़गे ने केसी वेणुगोपाल को निर्देश दिया कि 3 वरिष्ठ पर्यवेक्षकों को प्रत्येक विधायकों की व्यक्तिगत राय लेनी चाहिए और उन्हें आलाकमान तक पहुंचाना चाहिए। अब कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा नियुक्त तीनों पर्यवेक्षक सभी विधायकों से एक-एक कर उनकी राय लेंगे।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि विधायकों की राय लेने की यह प्रक्रिया आज रात ही पूरी हो जाएगी। जैसा कि रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि आज की बैठक में सिद्धारमैया ने प्रस्ताव पेश किया, जिसका डीके शिवकुमार और सभी वरिष्ठ नेताओं ने समर्थन किया। इसके बाद सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पास कर दिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia