बिहार: कोरोना मरीजों को खाना नहीं मिलने पर कांग्रेस का CM नीतीश को खत, कहा- नहीं खिला सकते तो हमें सौंप दें ये जिम्मा

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अमरीश रंजन पांडेय ने पत्र में लिखा है कि एक खबर सामने आई है, जिसमें यह बताया गया हैं कि डीसीएससी रामपट्टी में एक हफ्ते तक मरीजों को खाना नही मिल पाया। यह मामला मानवीयता को शर्मसार करने वाला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमराई हुई हैं। ऐसे में मरीजों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। आरोप है कि कुछ ऐसे कोविड सेंटर हैं, जहां कोरोना मरीजों को भोजन तक नहीं मिल पा रहा है। इस पर कांग्रेस पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रया दी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अमरीश रंजन पांडेय ने इस संबंध में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राज्य सरकार के मुख्य सचिव और मधुबनी के जिला अधिकारी को एक पत्र लिखा है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अमरीश रंजन पांडेय ने पत्र में लिखा, “हमारे संज्ञान में बिहार के ख्यातिलब्ध हिंदी दैनिक ‘दैनिक भास्कर’ मधुबनी संस्करण के 23/05/2021 की एक खबर आई है, जिसमें यह बताया गया हैं कि डीसीएससी रामपट्टी में एक हफ्ते तक मरीजों को खाना नही मिल पाया। यह मामला मानवीयता को शर्मसार करने वाली और नैसर्गिक न्याय को धता बता रही है।”


उन्होंने पत्र में आगे कहा, “मेरा आपसे और आपके प्रशासन से विनम्र निवेदन है कि अगर आप लोग कोरोना मरीजों को खाना नहीं खिला सकते हैं तो आप स्पष्ट कीजिए। हम कुछ सामाजिक संगठन और यूथ कांग्रेस पूरे बिहार में जहां-जहां कोरोना का मरीज भर्ती हैं। उनको जीवन की मूलभूत सुविधा ‘भोजन’ कराने के लिए आगे आएंगे। अगर आपकी क्षमता और आपका प्रशासन पंगु हो गया है। तो कृपया अतिशीघ्र आप हमें बताए और अनुमति जारी करें। जिससे हम सभी मिलकर पूरे बिहार में भोजन सेवा शुरू कराने का काम कर सके। आपकी अनुमति का इंतजार रहेगा।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 May 2021, 1:53 PM