कोरोना: गोवा के स्वास्थ्य मंत्री ने अपने ही सरकार को घेरा, '1 महीने पहले ही लगाना था लॉकडाउन, अब हो चुकी है देरी'

कोरोना संकट को लेकर गोवा के स्वास्थ्य मंत्री ने अपने ही सरकार को घेरा है। विश्वजीत राणे ने कहा, "लॉकडाउन का फैसला बहुत पहले होना चाहिए था। यदि आप मेरे ट्वीट को देखें , तो मैंने सुझाव दिया था कि हमें लगभग 15 दिन पहले ही लॉकडाउन लगाना चाहिए था। पंद्रह दिन पहले भी बहुत देर हो चुकी थी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि प्रशासनिक त्रुटियों और पर्यटन को बिना प्रतिबंधों के खोलने की वजह से गोवा पॉजिटिविटी रेट मामले में देश में शीर्ष पर पहुंच गया है। राणे ने यह भी कहा कि तटीय राज्य में कोविड संकट केप्रबंधन से वह बहुत खुश नहीं हैं। राणे ने कहा कि 9 मई से मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जो तालाबंदी की है, उसे एक महीने पहले लागू किया जाना चाहिए था।

राणे ने कहा, "यह बहुत पहले आना चाहिए था। यदि आप मेरे ट्वीट को देखें , तो मैंने सुझाव दिया था कि हमें लगभग 15 दिन पहले ही लॉकडाउन लगाना चाहिए था। पंद्रह दिन पहले भी बहुत देर हो चुकी थी क्योंकि हमें एक महीने से पहले इसे लगाने की आवश्यकता थी। "

उन्होंने कहा, "कभी-कभी, प्रशासनिक रूप से, आर्थिक रूप से आपको निर्णय लेने की आवश्यकता होती है, जिसमें एक संतुलन होता है। और कई बार हम पदों को संभालने वाले प्रशासक के रूप में, कभी-कभी निर्णय में कुछ त्रुटियां करते हैं और यह उन मामलों में से एक है, जहां हमने निर्णय और मामलों में कुछ त्रुटियां की हैं।" राणे का कोविड प्रबंधन के मुद्दों पर सावंत के साथ चल मतभेद जगजाहिर है।


राणे ने यह भी कहा कि राज्य प्रशासन द्वारा प्रतिबंधों की अनुपस्थिति में पूर्ण पर्यटन गतिविधि की अनुमति देने के निर्णय से कोविड मामलों में उछाल आया है। राणे ने कहा कि दिसंबर में बिना किसी प्रतिबंध के पर्यटन को खोलने से गोवा राज्य में कोरोना संक्रमण बढ़ गया। गोवा में वर्तमान में 51 प्रतिशत से अधिक की पॉजिटिविटी रेट है, जो देश में सबसे अधिक है। अकेले शुक्रवार को, 8,170 व्यक्तियों का परीक्षण किया गया,जिसमें 4,195 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia