कोरोना का कहर: नोएडा में बढ़ते केस के चलते नाइट कर्फ्यू में बदलाव, अब रात 8 से सुबह 6 बजे तक लगया गया कर्फ्यू

देशभर में कोरोना के आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए अब नोएडा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू करने के आदेश दिए गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना का कहर जारी है। वही नोएडा में लगातार कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है। जिले में गुरुवार को 143 संक्रमण के मामले दर्ज किए गए। संक्रमण के खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू में बदलाव किया गया है। पुलिस कमिश्नर के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया, “17 जून को मेरठ मंडल में कोरोनावायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी। बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रात्रि कर्फ्यू बढ़ाने का निर्देश दिया गया था।”

उन्होंने आगे बताया, “इस निर्देश के आधार पर संक्रमण को रोकने के लिए रात्रि कर्फ्यू का समय रात 8. 00 बजे से सुबह 6. 00 बजे तक कर दिया गया है। सभी संबंधित पुलिसकर्मी इसका अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे और जनता से भी आग्रह किया गया है कि वो खुद भी इसका पालन करें।”


इससे पहले कर्फ्यू की अवधि रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक था। यानी कि लोगों को अब रात 8 बजे तक अपने घर वापस आना होगा। तो वहीं सुबह 6 बजे के बाद ही वे घर से बाहर निकल सकेंगे। इस दौरान आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों को ही आवागमन की अनुमति होगी।

गौरतलब है कि देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकंड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरना के रिकॉर्ड 17,296 नए केस सामने आए हैं और 407 लोगों की मौत हो गई।

देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 4,90,401 हो गई है। इसमें 1,89,463 सक्रिय मामले हैं और 2,85,637 लोगों को इलाजे के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक 15,301 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना का कहर: देश में कुल मृतकों की संख्या 15 हजार के पार, 24 घंटे में रिकॉर्ड 17296 नए केस, 407 की मौत

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia