यूपी में कोरोना का कहर, प्रतापगढ़ में पासिंग आउट परेड में भाग लेने वाले 44 कॉन्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़ंकप

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। प्रतापगढ़ जिले के रिजर्व पुलिस लाइन्स में पासिंग आउट परेड में भाग लेने वाले 44 कॉन्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। परेड में शामिल होने वाले 199 कॉन्स्टेबलों को नमूनों का परीक्षण गुरुवार को एक विशेष कोविड-19 शिविर में किया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी में कोरोना का कहर जारी है। प्रतापगढ़ जिले के रिजर्व पुलिस लाइन्स में 30 जुलाई को पासिंग आउट परेड में भाग लेने वाले 44 कॉन्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानाकरी दी। परेड का आयोजन रिजर्व पुलिस लाइन्स स्थित भर्ती प्रशिक्षण केंद्र में नियुक्त हुए गए कॉन्स्टेबलों के प्रशिक्षण के बाद किया गया था।

परेड में शामिल होने वाले 199 कॉन्स्टेबलों को नमूनों का परीक्षण गुरुवार को रिजर्व पुलिस पर आयोजित एक विशेष कोविड-19 शिविर में किया गया।

प्रतापगढ़ के एसपी अभिषेक सिंह ने कहा, “नए नियुक्त हुए कांस्टेबलों को अपनी पोस्टिंग से पहले जांच के लिए परेड के बाद वहीं रूकने को कहा गया था। एंटीजन रैपिड टेस्ट के माध्यम 199 नमूनों का परीक्षण किया गया जिनमें से 44 पॉजिटिव पाए गए।” कांस्टेबलों के अलावा, सिंह के ड्राइवर और गनर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।


गौरतलब है कि देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन डरावने आंकड़े सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देश में 64,399 नए केस सामने आए हैं और 861 लोगों की मौत हो गई है।

देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21,53,011 हो गई है। इसमें 6,28,747 मामले सक्रिय हैं। वहीं, 14,80,885 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 43,379 लोगों की मौत हो चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia