उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर! कानपुर जेल में 10 कैदी पॉजिटिव, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस, जानें इसमें क्या है

कानपुर में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 91 है। अब तक 33125 कुल संक्रमित मिल चुके हैं। इस समय हैलट अस्पताल के मेटरनिटी विंग कोविड अस्पताल में 14 संक्रमित भर्ती हैं। इनमें एक ऑक्सीजन सपोर्ट पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देशभर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में भी संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कानपुर जेल में 10 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी 10 कैदियों को जेल में ही बने एल 1 लेवल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। जेल अधीक्षक ने यह जानकारी दी है।

कानपुर में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 91 है। यहां पर अब तक 33125 कुल संक्रमित मिल चुके हैं। इस समय हैलट अस्पताल के मेटरनिटी विंग कोविड अस्पताल में 14 संक्रमित भर्ती हैं। इनमें एक ऑक्सीजन सपोर्ट पर है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 3885 सैंपल लेकर जांच को भेजे हैं।

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमितों के देखते हुए सरकार की ओर से एक नई गाइडलाइंस जारी की गई है। नई गाइडलाइंस के मुताबिक, जिन राज्यों में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं वहां से उत्तर प्रदेश आने वाले यात्रियों की अब कोरोना जांच की जाएगी। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कोविड-19 के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों से हवाई मार्ग से आने वाले यात्रियों की प्रदेश के एयरपोर्ट पर एंटीजन जांच कराई जाएगी। लक्षणयुक्त होने आरटीपीसीआर का नमूना लिया जाएगा। गाइडलाइंस के मुताबिक, प्रदेश के जिलों में रेलवे स्टेशनों पर कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों से वापस आ रहे यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर ही एंटीजन जांच कराते हुए लक्षणयुक्त व्यक्तियों के नमूने आरटीपीसीआर जांच के लिए एकत्र कर लैब को भेजे जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Mar 2021, 8:51 AM