कोरोना ने बढ़ाई चिंता! बेंगलुरु में ऑटो, टैक्सी यात्रियों के लिए वैक्सीन की दो खुराक लेना हो सकता है अनिवार्य

बीबीएमपी के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बालासुंदर ने कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर टीकाकरण की दो खुराक अनिवार्य कर दी गई है और अधिकारी इसे ऑटो और टैक्सी यात्रियों के लिए अनिवार्य बनाने पर विचार कर रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बृहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी), बेंगलुरु की नागरिक एजेंसी, ऑटो, टैक्सियों और सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करने वालों के लिए टीकाकरण की दो खुराक अनिवार्य करने के मुंबई मॉडल पर गंभीरता से विचार कर रही है।

इससे संबंधित प्रस्ताव पहले ही सरकार को भेजा जा चुका है और अधिकारियों को जल्द ही मंजूरी मिलने का भरोसा है। इतना ही नहीं, एहतियात के तौर पर कोरोना संक्रमण जारी रहने की स्थिति में बसों, मेट्रो जैसे सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने वालों के लिए भी बीबीएमपी इसे अनिवार्य बनाने पर विचार कर रहा है।



बीबीएमपी के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बालासुंदर ने कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर टीकाकरण की दो खुराक अनिवार्य कर दी गई है और अधिकारी इसे ऑटो और टैक्सी यात्रियों के लिए अनिवार्य बनाने पर विचार कर रहे हैं। स्थिति को देखते हुए फैसला लिया जाएगा।

स्वास्थ्य के विशेष आयुक्त डॉ त्रिलोकचंद्र ने कहा कि यह नियम मुंबई में पहले से ही लागू है। सरकार ने ऑटो, टैक्सी और सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करना अनिवार्य कर दिया है। हम इसे बीबीएमपी सीमा में दोहराना चाहते हैं।

इस बीच, पांच महीने बाद बेंगलुरु में पिछले 24 घंटों में शहर में 565 कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। 24 जुलाई को 551 कोविड मामले सामने आए थे। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार 6,846 लोगों का इलाज नामित अस्पतालों में चल रहा है।

वर्तमान में कोविड मामलों के प्रकोप के बाद बेंगलुरु में 82 नियंत्रण क्षेत्र बनाए गए हैं। इस बीच, 87 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों ने कोविड -19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया और उन्हें नामित सरकारी और निजी अस्पतालों में आइसोलेट कर दिया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia