प्रवासी मजदूरों पर कोरोना लॉकडाउन भारी! बिहार में ट्रक-बस की टक्कर में 6 मजदूरों की मौत, 24 घंटे में तीसरा हादसा

बिहार के भागलपुर में मजदूरों को ले जा रहा एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एसडीओ मुकेश कुमार ने बताया-बस और ट्रक के बीच में टक्कर होने से ट्रक पलट गया। 9 मजदूरों की मौत हो गई है और कई घायल हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के भागलपुर जिले के खरीक थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह एक बस और ट्रक की टक्कर में 9 मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, एक बस दरभंगा से बांका जा रही थी, इसी दौरान खरीक के अंभो चौक के पास विपरीत दिशा से आ रहे लोहे से लदे एक ट्रक ने बस को टक्कर मार दी और ट्रक पलट गया। ट्रक पर लदे लोहे के पाइप के उपर कई मजदूर बैठे थे। ट्रक पलटने के बाद सभी मजदूर लोहे के पाइप के नीचे दब गए हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिलते ही पुलिस समेत कई इलाकों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और सड़क पर बिखरे बड़े-बड़े लोहे की पाइप को हटाया गया। अधिकारी ने बताया कि इस घटना में 9 मजूदरों की मौत हुई है। पुलिस पाइप हटाने में जुटी हुई है। आशंका है कि दुर्घटना स्थल पर और अधिक शव दबे हो सकते हैं। इस हादसे में बस पर सवार 4 लोग भी घायल हुए हैं। घटना के बाद ट्रक चालक फरार है


गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में ये तीसरी घटना है। महाराष्ट्र के यवतमाल में आज सुबह प्रवासी मजदूरों को ले जा रही बस ट्रक से टकराई गई। हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई है और 15 घायल हो गए हैं। बस प्रवासी मजूदरों को सोलापुर से झारखंड लेकर जा रही थी। इसी दौरान यह हादसा हो गया।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के महोबा में झांसी-मिर्जापुर हाईवे पर एक डीसीएम वाहन के पलट जाने से 3 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है और 12 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। वाहन में करीब 17 प्रवासी मजदूर यात्रा कर रहे थे। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन में घर जा रहे मजदूरों पर फिर टूटा कहर, दो सड़क हादसों में 7 प्रवासी श्रमिकों की मौत, 27 घायल

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia