कोरोना: दिल्ली आ रही प्लेन में पैसेंजर के छींकने से मचा हड़कंप, डर के मारे इमरजेंसी गेट से नीचे कूदा पायलट

कोरोना वायरस के डरे पुणे एयरपोर्ट से एयर एशिया की फ्लाइट I5-732 कॉकपिट में बैठे पायलट को भी इतनी घबराहट हुई कि उसने इमरजेंसी एक्जिट से ही छलांग लगा दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस ने अब पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 14,611 तक पहुंच गई है। वहीं भारत में एक और मरीज की मौत हुई है। जिसके बाद ये संख्या 8 तक पहुंच गई है। वहीं देश भर में मरीजों की संख्या 427 हो गई है। लगातार हो रही मौतों से दुनिया भर के लोगों में खौफ है। आलम यह है कि अगर कोई छींक और खांस दे तो लोग उससे कोसो दूर भाग जा रहे हैं। यही देखने को मिला पुणे एयरपोर्ट पर।

दरअसरल, एयर एशिया की फ्लाइट I5-732 दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली थी, तभी कुछ ऐसा हुआ कि विमान में हड़कंप मच गया। असल में सबसे अगली पंक्ति के एक यात्री ने टेकऑफ करने के पहले ही छींकना शुरू कर दिया। इस बात की जानकारी जैसी ही कॉकपिट में बैठे पायलट हुई तो कोरोना वायरस के खौफ के मारे वह इमरजेंसी एक्जिट से भाग निकला। ये घटना 20 मार्च की है, जो सोशल मीडिया पर अब ज्यादा चर्चा में आई है।


इसके बाद दहशत में पड़े फ्लाइट के बाकी क्रू मेंबर्स ने प्लेन का पिछला दरवाजा खोलकर बाहर निकला। इसके बाद प्लेन में बैठे सारे यात्रियों को एक-एककर बाहर निकाल दिया गया। सिवाए उस आदमी के जिसने फ्लाइट में छींका था। छींकने वाले शख्स के लिए फ्लाइट का अगला दरवाजा खोला गया और उसे उतारा गया। इस घटना के बाद सारे यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई जिनमें सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

एयर एशिया के एक प्रवक्ता ने कहा, अगले पक्ति में बैठे यात्री के कारण 20 मार्च को पुणे-दिल्ली की फ्लाइट में ऐसा मामला सामने आया है। कोरोना वायरस को लेकर हर कोई सतर्क है। इसलिए सभी यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई। किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं है। एहतियात के तौर पर प्लेन में खड़ा किया गया।


घटना के बाद एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि विमान की पूरी तरह से एंटी इन्फेक्शन से गहरी सफाई की गई। हमारे चालक दल ऐसी घटनाओं के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस विषम परिस्थिति में भी धैर्य से काम लिया, ये बहुत तारीफ की बात है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */