दिल्ली में फिर कोरोना का भयावह रूप, केजरीवाल ने भी तीसरी लहर की बात मानी

दिल्ली में लगातार रिकॉर्ड नए केस मिलने के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी स्वीकार कर लिया कि राजधानी में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आ चुकी है। हालांकि उन्होंने कहा कि इससे डरने की जरूरत नहीं है, सरकार लगातार स्थिति की मॉनिटरिंग कर रही है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस के संक्रमण के आंकड़ों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण के 6,842 नए मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, इस दौरान 5,797 मरीज ठीक भी हुए हैं।

इन ताजा आंकड़ों के साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 4,09,938 तक पहुंच गई है। जिनमें से फिलहाल 37,369 एक्टिव मामले हैं, जबकि 3,65,866 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमण से 6,703 मरीजों की मौत हो चुकी है।

इस बीच दिल्ली में लगातार रिकॉर्ड नए केस मिलने के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार कर लिया कि राजधानी में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आ चुकी है। हालांकि उन्होंने कहा कि इससे डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार लगातार स्थिति की मॉनिटरिंग कर रही है।

वहीं, दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस की तीसरी लहर से इनकार कर रहे राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी बुधवार को माना कि राजधानी में तीसरी लहर का प्रभाव दिखने लगा है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से काफी बढ़े हैं, जिसे तीसरी लहर कहा जा सकता है।

साथ ही जैन ने कहा कि तीसरी लहर के अलावा आक्रामक कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग से भी आंकड़े बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि मरीजों के संपर्क में आने वालों की पहचान के लिए सरकार आक्रामक निगरानी कर रही है, जिसका परिणाम है कि ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच बता दें कि राजधानी में कोरोना के हालात को लेकर गुरुवार को एक समीक्षा बैठक होगी।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */