कोरोना वायरस: बिहार से राहत वाली खबर! पिछले 2 दिनों में नहीं मिले कोरोना संक्रमित मरीज

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि दो दिनों से एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। उन्होंने कहा कि बिहार में अब तक 32 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

बिहार के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है कि पिछले दो दिनों से यहां एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित सामने नहीं आया है। बिहार में अब तक 32 लोगो में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इसके अलावे नौ लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि दो दिनों से एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। उन्होंने कहा कि बिहार में अब तक 32 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। पटना में सोमवार को एक साथ पांच संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। इन पांचों की पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से ये आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। डक्टरों का कहना है कि पांचों युवा हैं, इनकी प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होने के कारण ये जल्दी स्वस्थ हो गए।


पटना के नालंदा मेडिकल कलेज अस्पताल से छुट्टी मिले इन लोगों में से चार मरीज सीवान के रहने वाले हैं, जबकि एक मरीज पटना के एक निजी अस्पताल का कर्मी है। गौरचलब है कि इससे पहले भी चार लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। सीवान के चारों मरीज विदेश यात्रा से लौटने के बाद बीमार हुए थे जबकि निजी अस्पताल का कर्मी एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ था।

बिहार में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मुंगेर से सामने आए हैं, जहां सात लोग पॉजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा सिवान से 6 और पटना और गया से पांच-पांच मरीज शामिल हैं। गोपालगंज से तीन, नालंदा से दो और बेगूसराय, सारण, लखीसराय और भागलपुर से एक-एक कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia