कोरोना का कहर: दिल्ली में एक बार फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 24 मई तक जारी रहेंगी पाबंदियां

कोरोना संकट के बीच दिल्ली में लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है। अगले 24 मई सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए पाबंदियां लागू रहेंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। दिल्ली में कोरोना के मामलों में भले ही लगातार गिरावट हो रही हो, मगर लॉकडाउन जारी रहेगा। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस साल चौथी बार लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। दिल्‍ली में पिछले महीने लॉकडाउन का ऐलान किया गया था जिसे बार-बार आगे बढ़ाया गया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा लॉकडाउन 17 मई सुबह 5 बजे समाप्त होना था, लेकिन अब इसे 1 सप्ताह के लिए बढ़ाया जा रहा है। दिल्ली में काफी अच्छे स्तर पर रिकवरी हो रही है। कोरोना काफी तेजी के साथ कम हो रहा है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के कारण जो कोरोना की स्थिति में लाभ पिछले कुछ दिनों में मिले हैं, हम नहीं चाहते हैं कि वह समाप्त हो जाए। इसलिए हम लॉकडाउन को बढ़ा रहे हैं। अब 17 मई की बजाए 24 मई सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है।


दिल्ली सरकार यह पहले ही तय कर चुकी है कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में मेट्रो का संचालन भी बंद रहेगा। सार्वजनिक स्थानों पर शादी विवाद का आयोजन भी नहीं किया जा सकेगा।

लॉकडाउन के नए नियमों के अंतर्गत शादी का कार्यक्रम किसी भी होटल, सामुदायिक केंद्र, बैंक्विट हॉल या अन्य सार्वजनिक स्थल पर नहीं किया जा सकेगा। शादियों की अनुमति होगी लेकिन यह शादी केवल कोर्ट अथवा घर पर की घर पर की जा सकती है। शादियों में 20 से अधिक लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। इन शादियों में टेंट, डीजे, म्यूजिक सिस्टम, कैटरिंग आदि की बुकिंग भी नहीं होगी। हालांकि आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन के दौरान छूट दी गई है। इनमें खाद्य उत्पाद, फल, दूध, सब्जियां, दवाई आदि शामिल है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 May 2021, 1:14 PM