कोरोना का कहर: राष्ट्रपति भवन में सामने आया पॉजिटिव केस, 125 परिवारों को किया गया क्वारंटाइन

बीते दिनों सफाईकर्मी की बहू की मां का कोरोना की वजह से मौत हो गई थी। गांव में हुए उसके अंतिम संस्कार में सफाईकर्मी का पूरा परिवार शामिल हुआ था। इसके बाद पूरे परिवार को आइसोलेशन में भेजा गया था। सभी का कोरोना टेस्ट भी किया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस बीच राष्ट्रपति भवन में भी कोरोना वायरस का एक मामला सामने आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार, 125 परिवारों को एहतियात के तौर पर अनिवार्य रूप से सेल्फ आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

खबरों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि बीते दिनों सफाईकर्मी की बहू की मां का कोरोना की वजह से मौत हो गई थी। गांव में हुए उसके अंतिम संस्कार में सफाईकर्मी का पूरा परिवार शामिल हुआ था। इसके बाद पूरे परिवार को आइसोलेशन में भेजा गया था। सभी का कोरोना टेस्ट भी किया गया था। सभी का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया, लेकिन बहू को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

जांच रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के अनुसार कैंपस में रहने वाले 125 परिवारों को क्वारनटीन किया गया है। इसमें 25 परिवार उसी ब्लॉक के हैं, जहां यह परिवार रहता है। 25 परिवारों को घर से निकलने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। उनका खाना राष्ट्रपति भवन की तरफ से आ रहा है। हालांकि बाकी परिवारों को ग्रोसरी स्टोर जाने की अनुमति है, लेकिन सभी को आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। सफाईकर्मी के परिवार के संपर्क में आए पहले परिवार का भी कोरोना टेस्ट किया गया था, जो कि निगेटिव आया है। फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Apr 2020, 8:58 AM