देश में कोरोना संकट के बीच राहुल ने मोदी सरकार को दिए कई अहम सुझाव, बोले- इसमें देरी करना होगा विनाशकारी

देश में कोरोना संकट के बची मोदी सरकार को सुझाव देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि दिहाड़ी मजदूरों को फौरन सहायता चाहिए। उनके अकाउंट में सीधे कैश ट्रांसफर हो। राशन मुफ्त उपलब्ध हो। इसमें कोई भी देरी विनाशकारी होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को कई जरूरी सुझाव दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हमारा देश कोरोना वायरस से युद्ध लड़ रहा है। आज सवाल यह है कि हम ऐसा क्या करें के कम से कम जानें जाएं? स्तिथि को नियंत्रण में करने के लिए सरकार की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मेरा मानना है कि हमारी रणनीति दो हिस्सों में बंटी होनी चाहिए।”

राहुल गांधी ने आगे ट्वीट कर कहा, “कोरोना वायरस से जमकर जूझना, a. संक्रमण रोकने के लिए एकांत में रहना और बड़े पैमाने पर मरीजो की टेस्टिंग करना। b. शहरी इलाक़ों में विशाल आपातकालीन अस्थाई हॉस्पिटल का तुरंत विस्तार करना। इन चिकित्सा क्षेत्रों में पूर्ण आईसीयू की सुविधा उपलब्ध हो।”

राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस से जंग में दूसरा हिस्सा अर्थव्यवस्था से जुड़ा है। उन्होंने कहा, “a. दिहाड़ी मजदूरों को फौरन सहायता चाहिए। उनके अकाउंट में सीधे कैश ट्रांसफर हो। राशन मुफ्त उपलब्ध हो। इसमें कोई भी देरी विनाशकारी होगा। b. व्यापार ठप है। टैक्स छूट मिले, आर्थिक सहायता भी मिले ताकि नौकरियां बच जाएं। छोटे-बड़े व्यापारियों को ठोस सरकारी आश्वासन मिले।”

लोकप्रिय
next