योगी सरकार के इस फैसले से कोरोना वायरस को फैलने से रोकना हो जाएगा मुश्किल, लॉकडाउन हो जाएगा फेल!

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने योगी सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने पैदल ही घर जाने वाले लोगों के लिए विशेष बस का इंतजाम किया है। नीतीश कुमार इस पर कहा है कि विशेष बस से लोगों को भेजना एक गलत कदम है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने योगी सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने पैदल ही घर जाने वाले लोगों के लिए विशेष बस का इंतजाम किया है। नीतीश कुमार इस पर कहा है कि विशेष बस से लोगों को भेजना एक गलत कदम है। बिहार के मुख्यमंत्री ने न्यूज चैनल एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि इससे बीमारी और फैलेगी जिसकी रोकथाम और निबटना सबके लिए मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि यह फैसला लॉकडाउन को पूरी तरह फेल कर देगा। साथी बिहार के सीएम ने सुझाव दिया कि स्थानीय स्तर पर ही कैम्प लगाकर लोगों के रहने और खाने का इंतजाम किया जाए।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर से हजारो की संख्या में लोग अपने घरों में जाने के लिए पैदल निकल रहे हैं। इसे देखते हुए यूपी सरकार ने 200 बसों का इंतजाम किया है। ये बसें नोएडा-गाजियाबाद से हर दो घंटों में रवाना होंगी। इन बसों में ज्यादातर पूर्वांचल और बिहार के यात्री हो सकते हैं। कई दिनों से परेशानी झेल रहे इन यात्रियों के लिए राहत वाली बात हो सकती है लेकिन सच्चाई ये भी है कि इन यात्रियों में अगर कोई भी संक्रमित हुआ तो बड़ी दिक्कत खड़ी हो सकती है। हालांकि कई दिल्ली सरकार ने इन लोगों के लिए इंतजाम का आश्वासन दिया है। लेकिन इन लोगों का कहना है कि जो भी बीमारी है वह गांव घर में मिलकर झेली जाएगी।


बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस भारत में तेजी से पांव पसार रहा है। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 873 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 149 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 79 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जबकी 19 की मौत हु चुकी है। वहीं देश में सबसे पहले कोरोना वायरस के मामले पाए जाने वाले राज्य केरल में शनिवार को इस वायरस से पहली मौत हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */