कोरोना को लेकर राहुल ने मोदी सरकार को फिर किया आगाह, कहा- इसे गंभीरता से लें वरना बर्बाद हो जाएगी अर्थव्यवस्था

देश में कोरोना वायरस के अब तक 74 मामले सामने आ चुके है। कर्नाटक के कलबुर्गी में एक इस जानलेवा बीमारी से एक बुजुर्ग की मौत भी हो चुकी है। कोरोना वायरस से लोग दहशत मे हैं। इस बीमारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के खतरे को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार को आगाह किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं बार-बार यह बात दोहरा रहां हू कि कोरोना वायरस बहुत बड़ा खतरा है। इस समस्या को नजरअंदाज करना समाधान नहीं है। अगर मजबूती से कदम नहीं उठाए गए तो भारत की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जाएगी, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।”

देश में कोरोना वायरस के अब तक 74 मामले सामने आ चुके है। कर्नाटक के कलबुर्गी में एक इस जानलेवा बीमारी से एक बुजुर्ग की मौत भी हो चुकी है। कोरोना वायरस से लोग दहशत मे हैं। इस बीमारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। दुनिया के 60 से ज्यादा देशों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है। चीन, इटली, ईरान, अमेरिका के बाद कई देशों में कोरोना वायरस फैल गया है। चीन और इटली में लॉक डाउन है।

कोरोना वायरस का सीधा असर अर्थव्यवस्था पर देखने को मिल रहा है। दुनिया भर के शेयर बाजार गोते खा रहे हैं। शुक्रवार यानी आज भारत के शेयर बाजार में एतिहासिक गिरावट देखी गई। शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स में 3090 अंक और निफ्टी 1000 में ज्यादा की गिरावट देखी गई। एक दिन के भीतर भारतीय शेयर बाजार में यह अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है। इतनी बड़ी गिरावट के बाद बाजार में खलबली मच गई। कारोबार को 45 मिनट के लिए रोकना पड़ा। इस तरह के हालात को दखते हुए राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार से यह अपील कर रहे हैं कि वह कोरोना वायरस की चुनौती को गंभीरता से ले वरना देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia