कर्नाटक की BJP सरकार में भ्रष्टाचार? ठेकों में 40% कमीशन मांगने के आरोपी मंत्री पर FIR, कॉन्ट्रैक्टर ने की थी खुदकुशी

खुद पर गंभीर आरोप लगने के बाद मंत्री ईश्वरप्पा ने सफाई दी थी। मंत्री ने ठेकेदार के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया था और मानहानि का केस करने की धमकी भी दी थी। इसके बाद ठेकेदार संतोष पाटिल की डेडबॉडी सोमवार को उडुपी शहर में मिली थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक में सरकार का भ्रष्टाचार मुक्त होने के दावों का दम निकलता नजर आ रहा है। मौजूदा सरकार के मंत्री ईश्वरप्पा पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगने के बाद अब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मंत्री ईश्वरप्पा के खिलाफ यह एफआईआर ठेकेदार संतोष पाटिल सुसाइड केस में दर्ज की गई है। एफआईआर में मंत्री ईश्वरप्पा के साथी बसवराज और रमेश के भी नाम शामिल हैं। एफआईआर ठेकेदार संतोष पाटिल के भाई प्रशांत की ओर दर्ज कराई गई है।

इससे पहले खुदकुशी करने वाले ठेकेदार संतोष पाटिल ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर कहा था कि मंत्री ईश्वरप्पा ने उनसे काम के बदले 40 प्रतिशत कमीशन की मांग की थी। ठेकेदार संतोष पाटित द्वारा पीएम मोदी को लिखा गया खत काफी सुर्खियों में आया था। ठेकेदार ने ईश्वरप्पा पर आरोप लगाए थे कि वह उनके बकाया बिल का भुगतान करने के बदले में कमीशन की मांग की थी। ठेकेदार ने पीएम मोदी से अपील की थी कि वह उनका बकाया पैसा किसी तरह दिलवा दें।

खुद पर गंभीर आरोप लगने के बाद मंत्री ईश्वरप्पा ने सफाई दी थी। मंत्री ने ठेकेदार के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया था और मानहानि का केस करने की धमकी भी दी थी। इसके बाद ठेकेदार संतोष पाटिल की डेडबॉडी सोमवार को उडुपी शहर में मिली थी। खुदकुशी से कुछ समय पहले ठेकेदार संतोष पाटिल ने अपने दोस्त को एक वॉट्सऐप मैसेज किया था, जिसमें उन्होंने मंत्री को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया था। संतोष पाटिल ने लिखा था, “ईश्वरप्पा मेरी मौत के लिए जिम्मेदार हैं। उन्हें सजा मिलनी चाहिए। मैंने अपनी सभी इच्छाओं का त्याग करके यह कदम उठाने का मन बनाया है। मेरी पीएम, सीएम और येदियुरप्पा से अपील है कि वह मेरे परिवार का ध्यान रखें।”


ठेकेदार के परिवार से बातचीत के बाद पुलिस को यह खबर लगी थी कि 11 अप्रैल को वह पत्नी से यह कहकर निकले थे कि वह दोस्तों के साथ पिकनिक पर जा रहे हैं। इसके बाद ठेकेदार की कोई सूचना नहीं मिली। इसके सोमवार को ही उडुपी के लॉज में उनकी लाश मिली थी। उसी इमारत के अलग कमरों में ठेकेदार के दो दोस्त भी मौजूद थे। ठेकेदार सुसाइड मामले की जांच के आदेश कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने दे दिए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


    Published: 13 Apr 2022, 9:45 AM