कर्नाटक में स्कूलों, नर्सिंग कॉलेजों में कोविड का कहर, स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का बड़ा कारण, दहशत में लोग

कोडागु जिले के मदिकेरी में कोडागु विद्यालय के नौ छात्रों ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। अधिकारियों ने कक्षा 6 से 10 तक के सभी छात्रों के परीक्षण करने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के विभिन्न जिलों में कोविड का प्रकोप, विशेष रूप से केरल से लौटे नर्सिंग छात्रों के बीच देखने को मिल रहा है। यह कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का एक बड़ा कारण बन गया है। कोडागु जिले के मदिकेरी में कोडागु विद्यालय के नौ छात्रों ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। अधिकारियों ने कक्षा 6 से 10 तक के सभी छात्रों के परीक्षण करने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं। शुक्रवार को चार और छात्रों के परिणाम आने की उम्मीद है। प्रकोप ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है क्योंकि यह केरल राज्य का सीमावर्ती जिला है, जहां संक्रमण दर अभी भी अधिक है।

इस बीच, बेंगलुरू के पड़ोसी जिले तुमकुरु के जिला प्रशासन ने पिछले 24 घंटों में कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले नानजप्पा इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग साइंसेज के 23 छात्रों के लिए सख्त कदम उठाए गए हैं।

सभी छात्र हाल ही में केरल से लौटे थे और कर्नाटक के तुमकुरु जिले के नानजप्पा अस्पताल और नानजप्पा लाइफ केयर अस्पताल में इंटर्न के रूप में तैनात थे। दोनों अस्पतालों के बाह्य रोगी विभाग बंद कर दिए गए हैं और दोनों अस्पतालों के सभी कर्मचारियों और डॉक्टरों के कोविड-19 परीक्षण किए जा रहे हैं।

नोडल अधिकारी डॉ महेश के अनुसार, चामराजनगर जिले के विभिन्न शहरों में स्थित चार स्कूलों के पांच छात्रों ने सकारात्मक परीक्षण किया है। इससे पहले चामराजनगर मेडिकल कॉलेज के मेडिकल छात्रों में मामले सामने आए थे।

कोविड-19 टीकाकरण की बात है तो सीमावर्ती जिला 27वें स्थान पर है। जिला आयुक्त चारुलता सोमल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को प्रतिदिन 20 हजार टीकाकरण का लक्ष्य दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia