यूपी में अपराधी बेलगाम! कानपुर में फाइनेंसर मालिक की हत्या, प्रियंका गांधी ने कानून व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

यूपी के कानपुर में फाइनेंस कंपनी के एक मालिक की हत्या का सनसनीख्रेज मामला सामने आया है। जय गोपाल पुरी और उनकी एक महिला सहकर्मी अपने दफ्तर में बैठे थे, उसी वक्त कुछ अज्ञात लोग हथियार लेकर वहां पहुंचे और उन पर हमला कर दिया जिसमें पुरी बेहोश हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगी सरकार में अपराधी बेलगाम हो गए हैं। अब फाइनेंस कंपनी के एक मालिक की हत्या का सनसनीख्रेज मामला सामने आया है। घटना कानपुर शहर के गोविद नगर इलाके की है। मरने वाले की पहचान जय गोपाल पुरी के रूप में की गई है। एसपी साउथ दीपक भुकर ने कहा कि पुरी और उनकी एक महिला सहकर्मी सोमवार को अपने दफ्तर में बैठे थे, उसी वक्त कुछ अज्ञात लोग हाथों में हथियार लेकर वहां पहुंचे और उन पर हमला कर दिया जिसमें पुरी बेहोश हो गए। महिला सहकर्मी ने आवाज लगाई और पुलिस को जानकारी दी। पुरी को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत करार दे दिया।

पुलिस की फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का दौरा कर महत्वपूर्ण सबूत जुटाए। पुलिस को आशंका है कि किसी वित्तीय मामले में दो पक्षों मे हुए विवाद के बाद ये घटना हुई है। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान लांच किया है। पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी को भी खंगालना शुरू कर दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट देव राम तिवारी को हटा दिया है और उनकी जगह आलोक तिवारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है।


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अपराध चरम पर हर दिन राज्य के किसी न किसी हिस्से रेप, हत्या, लूट जैसी घनाओं की खबरें सामने आती रहती हैं। विपक्ष लगातार योगी सरकार को घेर रहा और यह मांग कर रहा है कि सीएम बोलने की बजाय प्रदेश में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने पर ध्यान दें।

इसे भी पढ़ें: यूपी के सीएम सरकार की स्पीड बताते हैं और अपराध का मीटर उससे दोगुनी स्पीड से लगता है भागने: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव ने ट्वटी कर कहा, “यूपी के सीएम सरकार की स्पीड बताते हैं और अपराध का मीटर उससे दोगुनी स्पीड से भागने लगता है। प्रत्यक्षम् किम् प्रमाणम्, ये यूपी में केवल दो दिनों का अपराध का मीटर है। यूपी सरकार बार-बार अपराध की घटनाओं पर पर्दा डालती है, मगर अपराध चिंघाड़ते हुए प्रदेश की सड़कों पर तांडव कर रहा है।”

इसे भी पढ़ें: कोरोना काल में बिहार में आज से बस सेवाएं शुरू, सफर के दौरान करना होगा इन नियमों का पालन

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Aug 2020, 12:29 PM