CM केजरीवाल की मोदी सरकार से अपील, कहा- बच्चों की जिंदगी है जरूरी, हर हाल में रद्द हो CBSE की परीक्षाएं

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि इन परीक्षाओं को रद्द किया जाए, इसका कोई और तरीका निकाला जा सकता है। या तो ऑनलाइन माध्यम या इंटरनल एसेसमेंट करके बच्चों को पास किया जा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इसमें उन्होंने युवाओं और बच्चों को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की और कड़ाई के साथ नियमों का पालन करने की बात कही है। वहीं केंद्र सरकार से बच्चों की सीबीएससी परीक्षा रद्द करने की अपील भी की है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, "युवा देश और परिवार के लिए कीमती हैं। आपका स्वास्थ्य, सुरक्षा हम सब के लिए बेहद जरूरी है। इस बार की लहर बेहद खतरनाक है, इसका युवाओं पर ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है। बच्चे भी इससे प्रभावित हो रहे हैं। पिछले 10 से 15 दिन का डेटा ये बतलाता है कि 45 साल से कम उम्र के 65 फीसदी कोरोना मरीज आएं हैं।"

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपील करते हुए कहा, "मैं समझ सकता हूं आपके ऊपर परिवार की जिम्मेदारी, दो वक्त की रोटी के लिए घर से निकलना पड़ता है। लेकिन ऐसे में घर से तभी निकले जब जरूरी हो। सारे नियमों का पूरी तरह से पालन करें। वहीं यदि आप 45 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति हैं, तो जाकर वैक्सीन लगवालें।" दूसरी ओर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बच्चों को लेकर भी अपनी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने केंद्र सरकार से बच्चों के लिए अपील करते हुए कहा, "बच्चों के लिए हमारी सुरक्षा बेहद जरूरी है। बच्चों की सीबीएससी की परीक्षा आने वाली है, 6 लाख बच्चे इन परीक्षाओं में बैठेंगे, वहीं एक लाख के करीब टीचर शामिल होंगे। यह खतरनाक साबित हो सकता है। इससे बड़े पैमाने पर कोरोना फैल सकता है। बच्चों की सेहत, जिंदगी और स्वास्थ्य बहुत जरूरी है।"

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि इन परीक्षाओं को रद्द किया जाए, इसका कोई और तरीका निकाला जा सकता है। या तो ऑनलाइन माध्यम या इंटरनल एसेसमेंट करके बच्चों को पास किया जा सकता है।। मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "कई देशों ने परीक्षाएं रद्द की हैं, हमारे देश में कई राज्यो ने परीक्षाएं रद्द कर दी हैं, मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि परीक्षाओं को रद्द किया जाए।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */