दिल्ली-NCR में घुट रहा दम, वायु गुणवत्ता आज भी बेहद खराब, चारों तरफ हवा में घुला है जहर

एनसीआर में भी बुरा हाल है। गुरुग्राम में वायु गुणवत्ता आज भी गंभीर श्रेणी में है। वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक गुरुग्राम का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) आज 529 है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से दम घुट रहा है। हवा की गुणवत्ता सुधरने का नाम नहीं ले रही है। देश की राजधानी दिल्ली की वायु गुणवत्ता आज गंभीर श्रेणी में है। वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली के मुताबिक दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 499 है।

एक व्यक्ति ने बताया, "दिल्ली सरकार को कदम उठाना चाहिए। प्रदूषण में बाहर नहीं निकलना कोई समाधान नहीं है। आप पराली जलवाते रहिए और फिर कहिए कि बाहर ना निकले। सरकारों को प्रदूषण के खिलाफ ठोस कदम उठाने चाहिए।"


लोधी गार्डन में सुबह सैर करने आए एक व्यक्ति ने कहा, "सांस लेने में तकलीफ और आंखों में जलन महसूस हो रही है। दिल्ली के प्रदूषण के लिए पराली जलना और वाहनों से होने वाला प्रदूषण जिम्मेदार है।"

वहीं, एनसीआर में भी बुरा हाल है। गुरुग्राम में वायु गुणवत्ता आज भी गंभीर श्रेणी में है। वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक गुरुग्राम का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) आज 529 है।


वहीं, नोएडा में वायु गुणवत्ता आज भी गंभीर श्रेणी में है। वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली(SAFAR) के मुताबिक नोएडा का वायु गुणवत्ता सूचकांक(AQI) आज 772 है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Nov 2021, 9:22 AM
/* */