दिल्लीवासी सावधान! पहाड़ों पर रुकी बर्फबारी, पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड, शीतलहर भी करेगी परेशान

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से चार कम 3.2 डिग्री सेल्सियस वहीं, अधिकतम तापमान सामान्य से एक कम 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

विनय कुमार

दिल्ली के लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिलने उम्मीद दिखाई नहीं दे रही है। इस समय दिल्ली समेत उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में है। इस वजह से इस सप्ताह शीत हवाएं रात के साथ-साथ दोपहर में भी ठिठुरन बढ़ाएगी।

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से चार कम 3.2 डिग्री सेल्सियस वहीं, अधिकतम तापमान सामान्य से एक कम 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा दिल्ली का लोधी रोड इलाका तीन डिग्री सेल्सियस के न्यूनतम तापमान के साथ सबसे ठंडा रहा। वहीं, जफरपुर में न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस, आया नगर में 4.8 डिग्री सेल्सियस और पालम में 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

स्काईमेट वेदर के प्रमुख मौसम विज्ञानी महेश पलावत के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता खत्म होने की वजह से पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर खत्म हो चुका है। उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली ठंडी हवाएं दिल्ली में जनवरी की सर्दी का एहसास कराने का तैयार हैं।

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही मौसम विभाग ने शीतलहर को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में चार दिन तक पड़ोसी राज्यों के साथ साथ दिल्ली में भीषण शीतलहर चलेगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next