घाटी में बड़े आतंकी हमले की साजिश! अब कालूचक मिलिट्री स्टेशन के पास दिखे 2 ड्रोन, सेना की फायरिंग के बाद हुए गायब

परमंडल चौक के पास पहला ड्रोन रात 11.30 और दूसरा रात 1.30 बजे दिखा। सेना के फायर करने के बाद ड्रोन वापस लौट गए। सेना मामले की जांच में जुटी हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू के कालूचक मिलिट्री स्टेशन से बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने यहां भी ड्रोन से हमला करने की कोशिश की है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया है कि जम्मू के कालूचक मिलिट्री स्टेशन के पास दिखे दो ड्रोन, सेना की फायरिंग के बाद भाग गए। परमंडल चौक के पास पहला ड्रोन रात 11.30 और दूसरा रात 1.30 बजे दिखा। सेना के फायर करने के बाद ड्रोन वापस लौट गए। सेना मामले की जांच में जुटी हुई है।

गौरतलब है कि इससे पहले रविवार रात जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर दो धमाके हुए थे। इस धमाकों को करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। इन धमाकों से छत को नुकसान पहंचा था। जानकारी के मुताबिक पहला धमाका रात 1:37 बजे हुआ और दूसरा ठीक 5 मिनट बाद 1:42 बजे हुआ था। धमाके में दो जवानों को भी मामूली चोटें आई थीं। ये पहली बार था जब आतंकियों ने ड्रोन के जरिए हमला किया था। अब इस मामले की जांच एनआईए कर रही है।

ड्रोन देखे जाने के बाद सेना की ओर से पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सेना के जवान कैंप के भीतर और आसपास के इलाकों में उस जगह को तलाश रहे हैं, जहां ड्रोन के गिरने की संभावना है। क्‍योंकि माना जा रहा है कि अगर ड्रोन को गोली लगी होगी तो वो नीचे गिरा होगा। ऐसे में उसकी तलाश जारी है। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि यह ड्रोन किधर से आया और जांच में जुटे अधिकारी दोनों ड्रोन के हवाई मार्ग का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि जांचकर्ताओं ने हवाई अड्डे की चारदीवारी पर लगे कैमरों सहित सीसीटीवी फुटेज खंगाली ताकि यह पता लगाया जा सके कि ड्रोन कहां से आए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia