दिलीप कुमार के निधन से देश में शोक की लहर, पीएम और राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों ने जताया दुख, जानें क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा कि दिलीप कुमार जी को एक सिनेमाई किंवदंती के रूप में याद किया जाएगा। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिलीप कुमार के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि उनके योगदान को भारतीय सिनेमा में हमेशा याद रखेगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कुछ दिन पहले सेहत बिगड़ने के बाद उन्हें हिन्दुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके निधन पर पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों ने दुख जताया है।

पीएम मोदी ने कहा कि दिलीप कुमार जी को एक सिनेमाई किंवदंती के रूप में याद किया जाएगा। उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण पीढ़ियों के दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए थे। उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना। श्रद्धांजलि।


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिलीप कुमार के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने आगे कहा कि दिलीप कुमार जी के परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। भारतीय सिनेमा में उनके असाधारण योगदान को आने वाली पीढ़ियों के लिए याद किया जाएगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है, ‘’जब मैं पद्म विभूषण देने के लिए मुंबई गया तो मैं दिलीप कुमार जी से व्यक्तिगत रूप से मिला था। उस महान अभिनेता के साथ बातचीत करना मेरे लिए एक विशेष क्षण था, उनका निधन भारतीय सिनेमा के लिए अपूरणीय क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।"


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''भारतीय सिनेमा जगत के पुरोधा, अभिनय सम्राट, असंख्य कलाकारों के प्रेरणास्रोत दिलीप कुमार का निधन फिल्म जगत की अपूरणीय क्षति है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia