कोरोना के बढ़ते प्रकोप को चलते राजस्थान सरकार ने राज्य की सीमाओं को किया सील, नहीं मिलेगी एंट्री! 

कोरोना वायरस का संकट देश में लगातार बढ़ते ही जा रहा है। इस महामारी को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है। इस बीच राजस्थान सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी सीमाओं को सील करने का आदेश जारी किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राजस्थान सरकार ने राज्य की सीमाओं को सील कर दिया है। प्रदेश की अन्तरराज्यीय सीमाओं से बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश को रोकने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तत्काल प्रभाव से राज्य की सभी अन्तरराज्यीय सीमाओं को सील करने का फैसला लिया है।

उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों से भारी संख्या में बिना अनुमति के लोगों के प्रवेश की संभावनाओं के मद्देजनर सीमाएं सील करने का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘संकट की इस घड़ी में प्रदेशवासियों के जीवन की रक्षा ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।’’

उन्होंने आगे कहा कि अन्तर्राज्यीय आवागमन की अनुमति केवल भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों एवं शर्तों का कड़ाई से पालना करते हुए ही दी जाएगी।


बता दें कि राजस्थान में कोरोना केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। राज्य में पॉजिटिव केस की संख्या 3317 हो गई। इससे मरने वालों का आंकड़ा 93 हो गया है। बुधवार को 159 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक 80 संक्रमित जोधपुर में मिले। वहीं जयपुर में 43, पाली में 12, अजमेर में 5, अलवर, झालावाड़ और जालौर में 3-3, धौलपुर और डूंगरपुर में 2-2, राजसमंद, करौली, सवाई, माधोपुर, सीकर, भरतपुर और चित्तौड़गढ़ में 1-1 संक्रमित मिला है। वहीं जोधपुर में बीएसएफ के 30 जवान भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: देश में संक्रमितों की संख्या 53 हजार के करीब, अब तक 1783 की मौत, जानें राज्यों में कैसे हैं हालात

आंध्र प्रदेश: विशाखापट्टनम में जहरीली गैस लीक होने से कोहराम, 7 की मौत, 150 से ज्यादा भर्ती, 5 गांव खाली कराए गए

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 May 2020, 10:43 AM