चुनाव आयोग की लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारी शुरू, जारी किए अधिकारियों से जुड़े तबादलों के निर्देश

चुनाव आयोग ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों और मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को पत्र लिखा है। यह पत्र उन्हें 2019 के लोकसभा के आम चुनावों के मद्देनजर तबादले और तैनाती को लेकर लिखा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव और 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने निर्देश जारी किया है। चुनाव आयोग ने कहा है कि लोकसभा चुनाव और चारों राज्यों में चुनाव आचार संहिता से सीधे जुड़े होने वाले अधिकायों की नियुक्ति अपने गृह जिले में नहीं होगी। इसके लिए चुनाव आयोग ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और मुख्य चुनाव अधिकारियों को ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर खत लिखे हैं।

चुनाव आयोग की ओर से लिखे खत के मुताबिक, जहां अधिकारियों ने लंबे समय तक अपनी सेवा दी है उस जगह पर भी उनकी नियुक्ति नहीं की जाएगी। लोकसभा चुनाव के साथ जिन 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं वे आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम हैं।

बता दें कि आंध्र प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 3 जून, अरुणाचल प्रदेश विधानसभा का 18 जून, ओडिशा का 11 जून और सिक्किम विधानसभा का कार्यकाल 27 मई को खत्म हो रहा है। हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक चारों राज्यों के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के लिए कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia