बिहार: उफनती नदी में गिरे बीजेपी सांसद, बचाए जाने के बाद बोले- सिर्फ पटना पर ध्यान दे रही सरकार

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव बुधवार को बाल-बाल बचे। वे दरधा नदी में आई बाढ़ के बाद धनरुआ के कई गांवों का निरीक्षण करने गए थे, वहीं टायर से बनी एक नाव में सवार होने पर उनकी नाव पलट गई और वे पानी में गिर गए।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की राजधानी पटना समेत राज्य के कई इलाके बाढ़ से जूझ रहे हैं। इसी दौरान बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्रा राम कृपाल यादव के साथ ऐसी घटना हो गई, जिसमें वे बाल-बाल बचे। हुआ कुछ यूं कि राम कृपाल यादव दरधा नदी में आई बाढ़ के बाद धनरुआ के कई गांवों का निरीक्षण करने गए थे। इसी बीच उनके कुछ समर्थकों ने उनसे टायर की बनी एक छोटी नाव में चलने की जिद की।

शुरु में तो रामकृपाल यादव ना-नुकुर करते रहे, लेकान बाद में समर्जाथों की जिद पर वे टायर से बनी नाव पर सवार हो गए। कुछ दूर जाने के बाद अचानक यह नाव पलट गई, जिससे रामकृपाल यादव नदी में गिर गए। नाव पलटते ही अफरातफरी मच गई। किसी रामकृपाल यादव को बचाया गया।


इस घटना के बाद रामकृपाल यादव ने बिहार की नीतीश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार को राज्य के बाढ़ग्रस्त इलाकों की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा, “राज्य सरकार का सारा ध्यान सिर्फ पटना पर है। उन्हें बिहार के ग्रामीण इलाके नजर नहीं आ रहे। जानवर मर रहे हैं, क्योंकि उनके लिए चारा नहीं हैं। यहां तक कि मुझे एक नाव तक मुहैया नहीं करा पाए। मुझे टायर से बनी नाव से दौरे के लिए जाना पड़ा।”


गौरतलब है कि बिहार इस समय बाढ़ से जूझ रहा है और मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में फिर से बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी पटना समेत मध्य बिहार के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं गुरुवार को बिहार के दक्षिण-पश्चिमी जिलों में बारिश का अलर्ट है।

ध्यान रहे कि भारी बारिश के चलते पटना पानी-पानी हो चुका है। साथ ही राज्य की कई नदियां उफान पर हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Oct 2019, 10:49 PM