मुंबई में सनराइज अस्पताल में लगी आग, 2 लोगों की मौत, 73 मरीजों को निकाला गया सुरक्षित

मुंबई के भांडुप इलाके में देर रात एक अस्तपाल में आग लग गई। यह सनराइज अस्तपाल ड्रीम्स मॉल के तीसरी मजिल में है। अस्पताल में 73 मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। इसमें ज्यादातर कोरोना संक्रमित मरीज शामिल हैं। इस आग लगने की घटना में 2 लोगों के मारे जाने की खबर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

मुंबई के भांडुप में ड्रीम्स मॉल के भीतर बने सनराइज हॉस्पिटल में शुक्रवार तड़के आग लगने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और लगभग 73 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। आधी रात को इमारत की पहली मंजिल पर आग की लपटें देखी गईं, जो देखते ही देखते दूसरे माले पर भी फैल गई। इस तीन मंजिला मॉल की सबसे ऊपरी मंजिल पर कोविड-19 अस्पताल है।

मुंबई फायर ब्रिगेड और आपदा प्रबंधन की टीमें आग से निपटने के लिए मौके पर पहुंची और साथ ही यहां एडमिट कोविड-19 के मरीजों को आसपास के अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया।

जहां बीएमसी ने घटना में किसी के भी हताहत न होने की बात कही है, वहीं अस्पताल ने शुक्रवार सुबह अपने दिए एक बयान में कहा है कि परिसर में कोविड-19 के दो मरीजों के शव मिले हैं और अब आगे मिलने वाली जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।


आज सुबह कम से कम दस फायर टेंडर्स इस आग पर काबू पाने के काम में लगे रहे और इसी के साथ अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश काकाणी सहित पुलिस, फायर ब्रिगेड के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद रहे।

मरीजों को मुलुंड में स्थित जम्बो कोविड फील्ड हॉस्पिटल और फॉर्टिस हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */