यूपी चुनाव का पहला चरण किसानों का चुनाव, बाकी चरणों की दिशा निर्धारित करेगा- अखिलेश यादव

जयंत चौधरी ने कहा कि बीजेपी धार्मिक विभाजन पैदा करना चाहती है और माहौल खराब करने के लिए 'जिन्ना, औरंगजेब और पाकिस्तान' का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने लोगों से विकास के लिए वोट करने और ऐसी राजनीति से दूर रहने की अपील की जो उन्हें बांटती है।

फोटोः @samajwadiparty
फोटोः @samajwadiparty
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज शामली में राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण का चुनाव किसानों का चुनाव है, जो बाकी चरणों के लिए गति निर्धारित करेगा। सपा प्रमुख ने कहा कि यह स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह थे, जिन्होंने किसानों को जगाया था।

अखिलेश यादव ने कहा कि मैं आज चौधरी चरण सिंह जी को याद करता हूं। उनका जीवन में जो प्रयास रहा, जो संघर्ष रहा उससे आज किसान जागरूक है। यह चुनाव भाईचारा बनाम बीजेपी के बीच का चुनाव है, जो एक नकारात्मक अभियान चला रही है। लोग नकारात्मकता नहीं चाहते हैं और अपने भाइयों के साथ शांति से रहना पसंद करते हैं।

बजट के बारे में बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि "भाजपा ने शब्द खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। उन्होंने इसे 'अमृत काल बजट' कहा है। क्या इसका मतलब यह है कि पिछले बजट जहर से भरे हुए थे? इस बजट में 'अमृत' क्या है और उन्होंने गरीब और कमजोर वर्गों के लिए क्या किया है? नौकरियां कहां हैं और कैसे किसानों की आय दोगुनी होगी?"

अखिलेश ने गठबंधन में दरार की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि गठबंधन जारी रहेगा और जयंत चौधरी को सम्मान मिलेगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी डर और गलतफहमी पैदा करने की कोशिश कर रही है, लेकिन वे सफल नहीं होंगे। हम साथ मिलकर काम करेंगे और अपने किए गए सभी वादों को पूरा करेंगे।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान कि कैराना और शामली में कुछ जगह 'गर्मी' दिखाई दे रही है, उसे शिमला की तरह ठंडा कर देंगे, पर टिप्पणी करने के लिए पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा, "क्या इस तरह की भाषा एक मुख्यमंत्री द्वारा इस्तेमाल की जाती है। चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए।"

उन्होंने सत्ता में आने पर राज्य में खेल के बुनियादी ढांचे में सुधार और पुरानी पेंशन योजना को पुनर्जीवित करने का वादा किया। कैराना से पलायन पर एक सवाल का जवाब देते हुए सपा नेता ने कहा, "उत्तराखंड में 1000 से अधिक गांव खाली पड़े हैं, क्योंकि परिवार पलायन कर चुके हैं। क्या भाजपा इसका जवाब देगी?"

इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जयंत चौधरी ने कहा कि भाजपा धार्मिक विभाजन पैदा करना चाहती है और माहौल खराब करने के लिए 'जिन्ना, औरंगजेब और पाकिस्तान' का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने लोगों से विकास के लिए वोट करने और ऐसी राजनीति से दूर रहने की अपील की जो उन्हें बांटती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia