राजस्थान के पूर्व CM जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना से निधन, पीएम मोदी, सीएम गहलोत समेत कई नेताओं ने जताया दुख

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया का बुधवार की देर रात कोरोना से निधन हो गया। राज्य सरकार ने उनके निधन पर एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। उनके निधन पर पीएम मोदी और प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत समेत कई नेताओं ने दुख व्यक्त किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना का कहर जारी है। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना के कारण निधन हो गया है। जगन्नाथ पहाड़िया के निधन पर राजस्थान में गुरुवार को 1 दिन का राजकीय शोक और राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए कहा कि राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के निधन से दुखी हूं। अपने लंबे राजनीतिक और प्रशासनिक करियर में, उन्होंने सामाजिक सशक्तिकरण में उल्लेखनीय योगदान दिया। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। ऊं शांति।


वही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के निधन की खबर बेहद दुखद है। पहाड़िया ने मुख्यमंत्री, राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री के रूप में लम्बे समय तक देश की सेवा की, वे देश के वरिष्ठ नेताओं में से थे।

उन्होंने आगे कहा कि जगन्नाथ पहाड़िया हमारे बीच से कोविड की वजह से चले गए, उनके निधन से मुझे बेहद आघात पहुंचा है। ईश्वर से प्रार्थना है शोकाकुल परिजनों को इस कठिन समय में सम्बल दें और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।

बता दें कि पहाड़िया राजस्थान के पहले दलित मुख्यमंत्री थे। वे बाद में बिहार और हरियाणा के राज्यपाल भी रहे। पहाड़िया 13 महीने तक राजस्थान के सीएम रहे थे। उन्होंने प्रदेश में संपूर्ण शराबबंदी लागू की थी. वे 1957, 1967, 1971 और 1980 में चार बार सांसद रहे। वहीं 1980, 1985, 1990 और 2003 में विधायक चुने गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia