उत्तराखंड: UKSSS पेपर लीक मामले में 4 आरोपियों को मिली जमानत, STF नहीं दे पाई पर्याप्त सबूत

इस केस में जिन 21 आरोपितों पर गैंगस्टर लगाई गई है, उनमें से किसी की भी जमानत नहीं हो पाई है। पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने कुल 41आरोपितों को गिरफ्तार किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूकेएसएसएससी पेपर लीक प्रकरण मामले में चार आरोपितों को जमानत मिल गई है। यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में पंतनगर विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी समेत चार आरोपितों को जमानत मिल गई है। हालांकि, इस केस में जिन 21 आरोपितों पर गैंगस्टर लगाई गई है, उनमें से किसी की भी जमानत नहीं हो पाई है। पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने कुल 41आरोपितों को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को अपर सत्र न्यायाधीश चतुर्थ आशुतोष कुमार मिश्र की अदालत से पंतनगर विश्वविद्यालय के पूर्व अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी के अलावा तुषार चौहान, भावेश जगूड़ी और अंकित रमोला को जमानत मिली।

जमानत को लेकर कोर्ट में दो दिनों तक हुई बहस: बचाव पक्ष के अधिवक्ता एवं बार काउंसिल के सदस्य चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि अदालत से पंतनगर यूनिवर्सिटी के पूर्व अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी व अन्य की जमानत मंजूर हुई हैं। जमानत को लेकर कोर्ट में दो दिनों तक बहस हुई। जमानत को लेकर कोर्ट में दो दिनों तक हुई बहस बचाव पक्ष के अधिवक्ता एवं बार काउंसिल के सदस्य चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि अदालत से पंतनगर यूनिवर्सिटी के पूर्व अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी व अन्य की जमानत मंजूर हुई हैं। जमानत को लेकर कोर्ट में दो दिनों तक बहस हुई।

पर्याप्त सबूत एसटीएफ पेश नहीं कर सकी: बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने दलील दी कि दिनेश चंद्र जोशी के पास से कोई धनराशि की रिकवरी नहीं हुई है। इसके अलावा दिनेश चंद्र जोशी पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने 80 लाख रुपये में अभ्यर्थियों को पेपर बेचा है, लेकिन इसका भी कोई पर्याप्त सबूत एसटीएफ पेश नहीं कर सकी।

एक-एक लाख रुपये के मुचलके और एक लाख रुपये का बांड भरवाया: इतना ही नहीं जिन छात्रों को पेपर बेचने का आरोप लगाया गया है, उनको केस में आरोपित न बनाकर मात्र उनके बयानों के आधार पर ही जोशी को आरोपित बनाया गया है। अदालत ने आरोपितों को एक-एक लाख रुपये के मुचलके और एक लाख रुपये का बांड भरवाया है। इतना ही नहीं जमानत मिलने वाले आरोपियों को देश छोड़ने पर पाबंदी लगाई गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia