मुंबई के कुर्ला इमारत हादसे में मरने वालों की संख्या हुई तीन, अब तक 12 बचाए गए, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

महाराष्ट्र के मंत्री सुभाष देसाई ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी और घायलों को निशुल्क इलाज दी जाएगी। घटना की जांच की जाएगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई के कुर्ला के नाइक नगर में चार मंजिला इमारत ढह गई है। हादसे में मरने वालों की संख्या 3 हो गई है, वहीं कुल 12 लोगों को अब तक बचाया गया है। फिलहाल बचाव अभियान जारी है। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को सहायता राशी देने का ऐलान किय है।

महाराष्ट्र के मंत्री सुभाष देसाई ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी और घायलों को निशुल्क इलाज दी जाएगी। घटना की जांच की जाएगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ऐसी घटना दोबारा न हो यह सुनिश्चित करने के लिए बैठक बुलाई गई है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि करीब 12 बजे यह इमारत गिरी है। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद हमारे कुछ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने 3 लोगों को बचाया। बचाएं हुए व्यक्तियों में से 1 व्यक्ति ने बताया की इमारत में 25-30 लोग फंसे हो सकते हैं।


मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि अभी तक हमने 12 व्यक्तियों को बाहर निकाला है और हमें अंदर 5 लोग और फंसे हुए दिख रहे हैं। उनके लिए बचाव अभियान जारी है। हमें लग रहा है कि इस रेस्क्यू ऑपरेशन में कम से कम 1 दिन लगेगा।

वहीं, बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त अश्विनी भिड़े ने बताया कि 2013 से इमारत को कई नोटिस दिए गए थे। पहले मरम्मत का और फिर इमारत को गिराने के लिए भी नोटिस दिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Jun 2022, 8:29 AM