अस्पताल में भर्ती क्रिकेटर ऋषभ पंत को लेकर 'गुड न्यूज़'! मेडिकल बुलेटिन में राहत भरी खबर आई सामने

हादसा शुक्रवार तड़के हुआ था जब पंत कार से दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। उनकी कार, जो दुर्घटना में गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद आस्पताल में अपना इलाज करा रहे क्रिकेटर ऋषभ पंत को लेकर राहत भरी खबर सामने आई है। एक मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत के दिमाग और रीढ़ की एमआरआई के परिणाम सामान्य हैं। यह खबर ऋषभ के परिजनों और चाहने वालों के लिए राहत भरी है। 25 वर्षीय पंत ने अपने चेहरे की चोटों, कटे हुए घावों को ठीक करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई है, जबकि दर्द और सूजन के कारण उनके टखने और घुटने का एमआरआई स्कैन शनिवार तक के लिए टाल दिया गया है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, देहरादून के मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने भी उन्हें घुटने के लिगामेंट की चोट का संदेह जताया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अस्पताल द्वारा शुक्रवार शाम को जारी मेडिकल बुलेटिन में भी कहा गया है कि पंत की हालत स्थिर हैं।

इससे पहले शुक्रवार को बीसीसीआई ने भी एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और उनकी पीठ पर चोट लगी है।


हादसा शुक्रवार तड़के हुआ था जब पंत कार से दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। उनकी कार, जो दुर्घटना में गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई थी। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को शुरू में एक स्थानीय अस्पताल सक्षम हॉस्पिटल मल्टीस्पेशियलिटी एंड ट्रॉमा सेंटर में ले जाया गया था, जहां देहरादून के मैक्स अस्पताल में ले जाने से पहले उन्हें चोटों का इलाज किया गया था।

पंत श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्हें फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मजबूती और कंडीशनिंग के लिए बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जाना था। उन्होंने हाल ही में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 93 रनों की मैच विनिंग पारी खेली, जिसने भारत को 2-0 से श्रृंखला जीतने में मदद की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Dec 2022, 8:15 AM
/* */