संकट में सरकार विफल, लेकिन दूसरों की सेवा करने वाले नायकों का आभार- राहुल गांधी

इससे पहले आज राहुल गांधी ने एक अन्य ट्वीट में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह कहते हुए आलोचना की थी कि पीएम केयर्स फंड द्वारा प्रदान किए गए वेंटिलेटर काम नहीं करते हैं और इसलिए पीएम और इन वेंटिलेटर के बीच बहुत सारी समानताएं हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज कोरोना महामारी की दूसरी लहर में सरकारी अव्यवस्था को लेकर आज केंद्र सरकार पर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने इस संकट के समय में सरकार के विफल होने के बावजूद लगातार लोगों की सेवा करने वाले नायकों की सराहना करते हुए उनका आभार जताया।

राहुल गांधी ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, "जहां भारत सरकार न केवल कोविड संकट के प्रबंधन में बल्कि लोगों के साथ खड़े होने में भी विफल रही है, वहीं हर रोज हिम्मत और परोपकार की कई व्यक्तिगत कहानियां सामने आ रही हैं। दूसरों की सेवा करने और दुनिया को यह दिखाने के लिए कि भारत का वास्तव में क्या अर्थ है, इन समर्पित नायकों के प्रति अपार कृतज्ञता।"


इससे पहले आज राहुल गांधी ने एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह कहते हुए आलोचना की कि पीएम केयर्स द्वारा प्रदान किए गए वेंटिलेटर काम नहीं करते हैं और पीएम और इन वेंटिलेटर के बीच बहुत कुछ समान है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, "पीएम केयर्स वेंटिलेटर और खुद पीएम के बीच बहुत कुछ सामान्य है बहुत ज्यादा झूठा पीआर, अपना काम न करें और जरूरत पड़ने पर कहीं नजर न आएं।"

उनकी यह टिप्पणी केंद्र सरकार द्वारा पीएम केयर्स फंड से प्रदान किए गए वेंटिलेटर्स की स्थापना और संचालन के 'तत्काल' ऑडिट के आदेश के दो दिन बाद आई है। सरकार के अनुसार, पीएम केयर फंड ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सरकार द्वारा संचालित कोविड अस्पतालों में 50,000 वेंटिलेटर की आपूर्ति के लिए 2,000 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia