उदयपुर: हत्या पर सरकार सख्त, आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद राज्य में इंटरनेट सेवा पर रोक, महीने भर के लिए धारा 144 लागू

बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सोशल मीडिया पर उदयपुर में मंगलवार को कथित रूप से समर्थन करने के आरोप में एक दर्जी की हत्या कर दी गई थी। दोनों हमलावरों ने इस घटना को कैमरे में भी रिकॉर्ड किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की निर्मम हत्या के बाद सरकार ने सख्ती बरती है। कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पूरे उदयपुर में 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा राज्य भर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है और अगले एक महीने के लिए सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। इस बीच आज दर्जी कन्हैया लाल का पोस्टमार्ट किया जाएगा। ऐसे में पूरे सुरक्षा व्यवस्थ बेहद कड़ी कर दी गई है।

बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सोशल मीडिया पर उदयपुर में मंगलवार को कथित रूप से समर्थन करने के आरोप में एक दर्जी की हत्या कर दी गई थी। दोनों हमलावरों ने इस घटना को कैमरे में भी रिकॉर्ड किया और एक अन्य वीडियो पोस्ट में कहा कि उन्होंने इस्लाम के अपमान का बदला लिया। सरकार, पुलिस-प्रशासन तुरंत एक्शन में आए थे। हत्या के आरोपियों को मंगलवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था।


दोनों आरोपियों गिरफ्तारी पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि इस मामले की जांच केस ऑफिसर स्कीम के तहत किया जाएगा और अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।

निर्मम हत्या पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा, “उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं। धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इस हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख्त सजा मिले। हम सभी को साथ मिलकर नफ़रत को हराना है। मेरी सभी से अपील है, कृपया शांति और भाईचारा बनाए रखें।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia