गुजरात चुनाव: साइकिल पर LPG सिलेंडर लेकर वोट डालने पहुंचे कांग्रेस उम्मीदवार, सामने आया वीडियो, जानें क्या कहा?

अमरेली में कांग्रेस उम्मीदवार परेश धनानी का एक अलग ही अंदाज देखने को मिला। दरअसल, वे साइकिल पर गैस सिलेंडर लेकर वोट डालने के लिए घर से बूथ तक पहुंचे और फिर मतदान किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है। शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच  अमरेली में कांग्रेस उम्मीदवार परेश धनानी का एक अलग ही अंदाज देखने को मिला। दरअसल, वे साइकिल पर गैस सिलेंडर लेकर वोट डालने के लिए घर से  बूथ तक पहुंचे और फिर मतदान किया। 

वोट डालने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार परेश धनानी ने कहा,"बीते 27 साल में BJP ने भय और स्वार्थ की दीवार के बीच राज्य को गुलाम बनाने की साजिश की है। सरकारी विफलताओं के कारण गुजरात में मंदी,महंगाई, बेरोजगारी प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।"

उन्होंने कहा कि इन समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए मैंने आज मतदान किया है और मुझे भरोसा है कि पूरा गुजरात भी वोट करेगा तथा सत्ता परिवर्तन होगा। कांग्रेस आएगी और फिर से खुशहाली छाएगी।


बता दें कि चुनाव के पहले चरण में 39 राजनीतिक दलों के 788 उम्मीधदवार मैदान में हैं। इनमें 70 महिलाएं भी शामिल हैं। इस चरण में कुल दो करोड़ 39 लाख 76 हजार 670 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें 12433362 पुरुष, जबकि 11542811 महिलाएं और 497 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं। इस चुनाव में पहली बार वोट करने वाले 18 से 19 वर्ष के युवा मतदाताओं की संख्यार 574560 है। वहीं 99 वर्ष से अधिक की आयु वाले 4945 मतदाता हैं।

बता दें कि गुजरात में दो चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान एक दिसंबर यानी आज हो रहा है, जबकि दूसरे चरण का मतदान पांच दिसंबर को होना है। दूसरे चरण की 83 सीटों के लिए 833 उम्मीदवारों का प्रचार 3 दिसंबर तक चलेगा। जबकि नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia