जहांगीरपुरी में 'बुलडोजर एक्शन' पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, जानें इस केस से जुड़े ताजा अपडेट

सुप्रीम कोर्ट द्वारा कार्रवाई पर रोक लगाए जाने के काफी देर बात तक जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलता रहा। इस पर एमसीडी के अधिकारियों का कहना था कि उन्हें आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। इसे लेकर एमसीडी की काफी आलोचना हुई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जहांगीरपुरी मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

जहांगीरपुरी मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सुनवाई और कोर्ट के फैसले पर यह निर्भर करेगा कि जहांगीरपुरी में दोबारा बुलडोजर चलेगा या नहीं। इससे पहले बुधवार को करीब दो घंटे तक बुलडोजर चला था। एमसीडी ने यह कहते हुए इलाके में बुलडोजल चलाया कि यहां बड़ी संख्या में अवैध निर्माण किया गया है। गौर करने वाली बात यह है कि यह कार्रवाई जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के दौरान हिंसा के बाद की गई। सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगाए जाने के काफी देर बात तक इलाके में बुलडोजर चलता रहा। इस पर एमसीडी के अधिकारियों का कहना था कि उन्हें आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। इसे लेकर एमसीडी की काफी आलोचना हुई।

जहांगीरपुरी का दौरा करेगी कांग्रेस की 15 सदस्यीय टीम

कांग्रेस पार्टी की 15 सदस्यीट टीम आज जहांगीरपुरी का दौरा करेगी। इस दौरान यह टीम पीड़ितों से मुलाकात करेगी। जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलाने का कांग्रेस ने सख्त विरोध किया था। पार्टी का कहना था कि कोई भी कार्रवाई अदलात और कानून के दायरे में होना चाहिए। पार्टी ने इस कार्रवाई को अवैध करा दिया था।

टीएमसी जहांगीरपुरी में फैक्ट फाइंडिंग टीम भेजेगी- सूत्र

तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने जहांगीरपुरी में शुक्रवार को एक फैक्ट फाइंडिंग टीम भेजने का फैसला किया है। सूत्रों के मुताबिक, टीएमसी की इस टीम में सांसद काकोली घोष दस्तीदार भी शामिल रहेंगी। यह टीम पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

जहांगीरपुरी मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस बंगाल के दौरे पर

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, दिल्ली पुलिस की एक टीम ने जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा की जांच के सिलसिले में बुधवार को पूर्वी मेदिनीपुर जिले के विभिन्न थानों और स्थानों का दौरा किया। राज्य पुलिस विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस की तीन सदस्यीय टीम सुताहटा और महिषादल थानों और अन्य स्थानों पर गई, जहां से हिंसा के कथित मुख्य साजिशकर्ता मोहम्मद अंसार का जुड़ाव है। अंसार को एनएसए के तहत गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा, सुताहटा थाने के पुलिसकर्मियों के साथ टीम हिंसा के आरोप में गिरफ्तार एक अन्य आरोपी इमाम शेख उर्फ सोनू के कंचनपुर स्थित घर गई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Apr 2022, 9:11 AM