उत्तराखंड के चकराता में भीषण सड़क हादसा, खाई में वाहन गिरने से 13 लोगों की दर्दनाक मौत

हादसे की सूचना मिलने के बाद देहरादून से एसडीआरएफ, जिला पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत और बचाव के लिए पहुंची और मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। एसपी रूरल स्वतंत्र कुमार सिंह ने यह जानकारी दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के चकराता में भीषण सड़क हादसा हुआ है। त्यूनी रोड पर खाई में वाहन गिरने से 13 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि चकराता के भरम खत के बायला गांव से विकासनगर जा रहा यह वाहन बायला-पिंगुवा मार्ग पर बेकाबू होकर गहरी खाई में जा गिरा। हादसे के समय वाहन में 15 लोग सवार थे। दो लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

हादसे की सूचना मिलने के बाद देहरादून से एसडीआरएफ, जिला पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत और बचाव के लिए पहुंची और मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। एसपी रूरल स्वतंत्र कुमार सिंह ने यह जानकारी दी है। एसडीएम ने बताया कि घटनास्थल के लिए चकराता और त्यूनी तहसील से राजस्व टीम मौके पर पहुंची। देहरादून डीएम डॉ. आर राजेश कुमार ने बताया कि एसडीएम और एडीएम घटना स्थल पर पहुंच गए थे। देहरादून से एक डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची।


डीएम ने बताया कि हादसे में मारे गए लोगों के पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मृतकों और घायलों को आर्थिक सहायता देने के लिए शासन से से अपील की गई है।

देहरादून के जिलाधिकारी आर. राजेश ने बताया कि हमें बस के खाई में गिरने की सूचना मिली थी जिसमें 15 लोग सवार थे। इसमें 13 लोगों की मृत्यु हुई है और 2 लोगों को बचाया गया है। उन्होंने कहा कि प्राइवेट बस होने की वजह से इस पर आपदा के नियम लागू नहीं होते लेकिन मुख्यमंत्री ने मृतकों को विवेकाधीन कोष से राशि देने का फैसला किया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Oct 2021, 12:19 PM