'जहरीला हो चुका है हृदय नारायण का 'ह्रदय', बापू पर विवादित बयान देने पर घिरे UP विधानसभा अध्यक्ष, चौतरफा हमला

महात्मा गांधी पर विवादित बयान देने वाले यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित पर कांग्रेस ने हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि अंग्रेजों की मुखबिरी करने वाले, माफ़ीवीर के वंशज और बापू के हत्यारे बापू के त्याग और संघर्ष को क्या समझेंगे?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने रविवार को महात्मा गांधी की अभिनेत्री राखी सावंत से तुलना करने पर चारों तरफ किरकिरी हो रही है। कांग्रेस इस बयान को लेकर हृदय नारायण दीक्षित को घेरा है। कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा कि अंग्रेजों की मुखबिरी करने वाले, माफ़ीवीर के वंशज और बापू के हत्यारे बापू के त्याग और संघर्ष को क्या समझेंगे? बापू का अपमान जनता स्वीकार नहीं करेगी, देश के कण-कण में गांधी हैं। ह्रदय नारायण दीक्षित का ह्रदय जहरीला हो चुका है।

यूपी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि "मुंह में राम बगल में नाथूराम" बापू के त्याग, संघर्ष को पूरी दुनिया स्वीकारती है, पूजती है। यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित का बयान बापू के त्याग का अपमान है। बीजेपी-आरएसएस कोशिशें लाख करलें उसकी विचारधारा बापू के सामने बौनी थी और बौनी ही रहेगी।


बता दें कि यूपी विधानसभा हृदय नारायण दीक्षित ने उन्नाव में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर कहा था कि गांधी जी कम कपड़े पहनते थे, धोती ओढ़ते थे, गांधी जी को देश ने बापू कहा, अगर कपड़े उतारने से कोई महान बन जाता तो राखी सावंत महान बन जाती। दीक्षित ने आगे कहा कि मैंने 6 हजार किताबें पढ़ी हैं। जिनका विश्लेषण भी किया है। उन्होंने महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि वो कम कपड़े पहनते थे तो देश ने उन्हें बापू कहा, लेकिन ऐसा नहीं है कि कम कपड़े पहनने से कोई बौद्धिक हो जाता है। कम कपड़े पहनने या कपड़े उतारने से कोई बड़ा बनता तो आज राखी सावंत महात्मा गांधी से भी बड़ी होती।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia