आईसीआईसीआई बैंक विवाद: चंदा कोचर को छुट्टी पर भेजे जाने के बाद गिरीश चंद्र चतुर्वेदी अंतरिम निदेशक नियुक्त

आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल ने गिरीश चंद्र चतुर्वेदी को अतिरिक्त (स्वतंत्र) निदेशक के रूप में नियुक्त किया है। गिरीश चंद्र चतुर्वेदी का कार्यकाल 1 जुलाई, 2018 से प्रभावी होगा जो तीन साल तक रहेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल की बैठक में गिरीश चंद्र चतुर्वेदी को अतिरिक्त (स्वतंत्र) निदेशक और गैर कार्यकारी अंशकालिक अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया है। उनकी नियुक्ति 1 जुलाई, 2018 से प्रभावी होगी और यह नियामक मंजूरियों के अधीन है। वह एमके शर्मा की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो जाएगा। गिरीश चंद्र 1977 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं। वे 2013 में पेट्रोलियम सचिव के पद से रिटायर हुए थे।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में आईसीआईसीआई द्वारा जारी बयान के मुताबिक, "आपको सूचित किया जाता है कि आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल ने आज हुई बैठक में गिरीश चंद्र चतुर्वेदी को अतिरिक्त (स्वतंत्र) निदेशक के रूप में नियुक्त किया है, उनका कार्यकाल 1 जुलाई, 2018 से प्रभावी होगा जो तीन साल तक रहेगा। उनकी नियुक्ति शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है। एमके शर्मा का कार्यकाल 30 जून, 2018 को समाप्त हो रहा है।"

आईसीआईसीआई बैंक ने 18 जून को संदीप बख्शी की पूर्णकालिक निदेशक और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) के पद पर नियुक्ति की घोषणा की थी।

बैंक ने ऐसा अपनी एमडी व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर पर लगे आरोपों को लेकर हो रही जांच के पूरी होने तक छुट्टी पर जाने के निर्णय के कारण किया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia