तमिलनाडु से राहुल का केंद्र पर हमला, बोले- देश ने जैसे अंग्रेजों को भेजा वापस, वैसे ही मोदी को भेज देंगे नागपुर

राहुल गांधी ने देश की शिक्षा प्रणाली पर बात करते हुए कहा कि अगर हमें शिक्षा प्रणाली को लेकर कोई नीति या योजना बनानी है तो इसके लिए हमें छात्रों और अध्यापकों के साथ बातचीत करनी होगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि दुर्भाग्यवश हमारे देश में ऐसा नहीं होता है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में शिक्षकों से संवाद करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई अहम मुद्दे पर बात की। उन्होंने मौजूदा केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा, “हम एक ऐसे शत्रु से लड़ रहे हैं जो अपने विरोधियों को कुचल रहा है। लेकिन हम ऐसे लोगों को पहले भी भागने पर मजबूर कर चुके हैं। अंग्रेज नरेंद्र मोदी से बहुत ज्यादा शक्तिशाली थे। इस देश के लोगों ने जैसे अंग्रेजों को वापस भेज दिया, वैसे ही हम नरेंद्र मोदी को नागपुर वापस भेज देंगे।”

राहुल गांधी ने कहा, “मैं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से बहुत निराश हूं क्योंकि नरेंद्र मोदी के खिलाफ खड़े होने और सवाल पूछने की बजाय उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है। आत्मसमर्पण का एक ही कारण है कि सीएम भ्रष्ट हैं और नरेंद्र मोदी के पास ईडी, सीबीआई और दूसरे संस्थान हैं।”

राहुल गांधी ने देश की शिक्षा प्रणाली पर बात करते हुए कहा कि अगर हमें शिक्षा प्रणाली को लेकर कोई नीति या योजना बनानी है तो इसके लिए हमें छात्रों और अध्यापकों के साथ बातचीत करनी होगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि दुर्भाग्यवश हमारे देश में ऐसा नहीं होता है। उन्होंने कहा, “समाज महिलाओं को सम्मान और उनका सशक्तिकरण किए बिना सफल नहीं हो सकता। शिक्षा सिर्फ अमीरों के लिए नहीं सभी के लिए होनी चाहिए। हम सत्ता में आएंगे तो गरीबों को छात्रवृत्ति देंगे और महिलाओं की शिक्षा तक पहुंच बढ़ाएंगे।”


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, “आज हर चीज को वित्तीय संपत्ति की तरह देखा जा रहा है। व्यवसाय, शिक्षा और स्वास्थ्य पर हावी नहीं होना चाहिए। कोरोना के समय भारत सरकार 5 से 6 व्यवसायियों को डेढ़ लाख करोड़ रुपये देकर खुश है, वे इसे गरीबों की शिक्षा के लिए क्यों नहीं खर्च कर सकते।”

राहुल गांधी तमिलनाडु दौर पर हैं। अपने दौरे के दौरान उन्होंने अरुलमिगु नेलियापर मंदिर के दर्शन भी किए। इसके अलावा तिरुनेलवेली में सेंट जेवियर्स कॉलेज के प्रोफेसरों के साथ बातचीत भी की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Feb 2021, 1:20 PM