भारत का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर अब होगा बंद, जानें इसके पीछे की वजह?

बेंगलुरु स्थित 10,100 बेड की सुविधा वाला भारत का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर अब बंद होने वाला है। इसके पीछे मरीजों की कमी बताया गया है। बता दें कि बहुत जोरशोर के साथ शुरू हुई इस सुविधा में पुलिस निगरानी के तहत लॉकडाउन के दौरान कुछ समय के लिए प्रवासी मजदूरों को क्वारंटीन में रखा गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु स्थित 10,100 बेड की सुविधा वाला भारत का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर (सीसीसी) बैंगलोर इंटरनेशनल एग्जीबिशन सेंटर (बीआईईसी) मरीजों की कमी के कारण 15 सितंबर से बंद हो जाएगा। बेंगलुरु 'सिविक बॉडी' ने यह फैसला कोविड केयर सेंटर के टास्कफोर्स के प्रमुख राजेंद्र कुमार कटारिया द्वारा इस तरह के कदम उठाने का सुझाव देने के बाद किया। इसके पहले, उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के साथ चर्चा की थी।

बहुत जोरशोर के साथ शुरू हुई इस सुविधा में पुलिस निगरानी के तहत लॉकडाउन के दौरान कुछ समय के लिए प्रवासी मजदूरों को क्वारंटीन में रखा गया था।बड़े कन्वेंशन के लिए खरीदे गए फर्नीचर और बेड, सरकार और यूनिवर्सिटी के छात्रावासों को दिए जाएंगे।

समाज कल्याण विभाग को अपने छात्रावासों के लिए 2,500 सेट फर्नीचर मिलेंगे और बागलकोट हॉर्टिकल्चर यूनिवर्सिटी के छात्रावास, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के छात्रावास और जीकेवीके को 1,000-1,0000 फर्नीचर सेट मिलेंगे। बीआईईसी कई वैश्विक कार्यक्रमों जैसे कि सेबिट और अन्य की मेजबानी के लिए प्रसिद्ध है।


गौरतलब है कि देश में कोरोना महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 75,809 नए केस सामने आए हैं और 1,133 लोगों की मौत हो गई है।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 43 लाख के करीब पहुंच गई है। देश में कुल कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 42,80,423 गया है। इसमें 8,83,697 मामले सक्रिय हैं। वहीं 33,23,951 लोगों को अब तक इलाच के बाद अपताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 72,775 लोगों की मौत हो गई है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में 75809 नए केस, 1133 लोगों की गई जान, कुल संक्रमित 43 लाख के करीब

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia