इशरत जहां से जेल में मारपीट, प्रताड़ना का गंभीर आरोप, दिल्ली में CAAProtest के बाद हुई हिंसा में हैं आरोपी

इशरत जहां ने दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत में सुनवाई के दौरान जेल में मारपीट का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एक महीने में दूसरी बार मारपीट हुई। इशरत के आरोपों पर कोर्टजेल अधिकारियों से 23 दिसंबर को रिपोर्ट देने को कहा है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली हिंसा के एक मामले में दिल्ली की जेल में बंद पूर्व पार्षद इशरत जहां ने अपने साथ मारपीट और दुर्व्यवहार के गंभीर आरोप लगाए हैं। इशरत जहां ने मंगलवार को दिल्ली की कड़कडड़ूमा अदालत में सुनवाई के दौरान जज के समक्ष जेल के अंदर दूसरे कैदियों द्वारा मारपीट और शारीरिक उत्पीड़न करने के आरोप लगाए। इशरत ने अदालत को बताया कि एक महीने के भीतर उनके साथ मारपीट की दूसरी घटना घटी है और वह लगातार उत्पीड़न के कारण काफी तनाव में हैं।

इन आरोपों को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत ने जेल प्रशासन को इशरत जहां की सुरक्षा के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया। साथ ही कोर्ट ने जेल अधिकारियों से इस मामले में 23 दिसंबर को विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करने को कहा। कोर्ट ने जेल प्रशासन से पूछा है कि इस मुद्दे के हल के लिए क्या कदम उठाए गए हैं और क्या इशरत जहां की सुरक्षा देखते हुए उन्हें किसी दूसरी जेल में स्थानांतरित करने की जरूरत है।

खास बात ये है कि सुनवाई के दौरान जब जज ने अदालत में मौजूद मंडोली जेल की सहायक अधीक्षक से पूछा कि क्या इशरत के साथ ऐसी कोई घटना हुई है तो उन्होंने भी इसकी पुष्टि की और कोर्ट को बताया कि इसके लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं। इस पर कोर्ट ने उनसे कहा कि इशरत पूरी तरह से डरी हुई हैं। इस दिशा में तत्काल सख्त कदम उठाए जाने चाहिए।

बता दें कि कांग्रेस की पूर्व पार्षद रहीं इशरत जहां को इस साल फरवरी में दिल्ली में हुए दंगों के एक मामले में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। खास बात ये है कि इशरत जहां केंद्र सरकार के संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली में विभिन्न जगहों पर हो रहे प्रदर्शनों में शामिल थीं। दिल्ली के जाफराबाद में इसी प्रदर्शन के खिलाफ दंगे शुरू हुए थे, जिसमें इशरत जहां को आरोपी बना दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia