ISI-अलकायदा रच रहा आतंकी हमले की साजिश, असम समेत पूरे देश में हाई अलर्ट

असम पुलिस ने राज्य में अलर्ट जारी किया हुआ है। यह अलर्ट पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) और अल कायदा की तरफ से संभावित हमलों की धमकी के बाद जारी किया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

असम और देश के अन्य स्थानों पर बड़े आतंकी हमले की योजना की खुफिया रिपोर्टों के मद्देनजर, असम पुलिस ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और आतंकी संगठन अलकायदा द्वारा संभावित आतंकी हमलों को लेकर अलर्ट जारी किया है। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि राज्य में मुसलमानों के कथित उत्पीड़न को लेकर हमले हो सकते हैं। एक सर्कुलर में, राज्य पुलिस की विशेष शाखा की रिपोर्ट का हवाला देते हुए सहायक पुलिस महानिरीक्षक, कानून और व्यवस्था ने सुरक्षा बलों की सभी इकाइयों को बताया कि आईएसआई आरएसएस के कैडरों, सेना के क्षेत्रों सहित असम और भारत में अन्य स्थानों पर व्यक्तियों को लक्षित करने की योजना बना रही है।

परिपत्र में कहा गया है, "वैश्विक आतंकवादी संगठनों की ओर से बमों, सामूहिक स्थानों, सामूहिक परिवहन, धार्मिक स्थलों आदि पर आईईडी विस्फोटों का सहारा लेकर कार्रवाई में शामिल होने की धमकी आई है। एक अन्य इनपुट में संकेत दिया गया है कि इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के महासचिव ने एक ट्विटर थ्रेड में ढालपुर बेदखली के संबंध में एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि असम में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ व्यवस्थित उत्पीड़न और हिंसा की निंदा करता है, जो राज्य के सैकड़ों मुस्लिम परिवारों के निष्कासन अभियान के विरोध में मुसलमानों के जीवन का दावा करता है।


23 सितंबर को बेदखली संबंधी हिंसा में असम के दरांग जिले में दो लोगों की मौत हो गई थी और 20 अन्य घायल हो गए थे।

सर्कुलर में कहा गया है कि अल कायदा के एक वीडियो संदेश से प्राप्त एक अन्य इनपुट ने जिहाद के आह्वान का संकेत दिया, विशेष रूप से असम और कश्मीर में।

अल कायदा के 'अस साहब' ने एक प्रचार वीडियो जारी किया, जिसका शीर्षक था 'आइडली ग्रीविंग मत बैठो' और असम के कुछ वीडियो सहित भारतीय मुसलमानों की कथित लिंचिंग पर वीडियो दिखाते हुए असम और कश्मीर में जिहाद का आह्वान किया।

सभी जिला पुलिस को वैश्विक आतंकी संगठनों और मौलिक और कट्टरपंथी तत्वों के किसी भी बुरे डिजाइन को विफल करने के लिए आवश्यक निवारक और एहतियाती उपाय करने के लिए कहा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */