संसद में गूंजा अडानी पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट का मुद्दा, हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही स्थगित होने से फिलहाल आज तो सरकार को अडानी के मुद्दे पर राहत मिल गई है, लेकिन कल सुबह फिर लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही इस मुद्दे पर हंगामा जारी रहने की पूरी संभावना है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

अडानी समूह पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट से हुए खुलासे का मुद्दा आज संसद में भी गूंजा, जिसके चलते लोकसभा में कामकाज नहीं हो पाया। सुबह 11 बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस समेत अन्य कई विपक्षी दलों ने अडानी पर चर्चा की मांग उठाई, जिसके बाद बढ़ते हंगामे को देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

कांग्रेस समेत अन्य कई विपक्षी दलों ने अडानी पर चर्चा की मांग उठाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने पर वे वेल में आ गए और हंगामा करने लगे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्षी सांसदों से प्रश्नकाल चलने देने की अपील की, लेकिन हंगामा जारी रहने पर उन्होंने सदन की कार्यवाही को पहले दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

इसके बाद दो बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, डीएमके, लेफ्ट और शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सहित कई अन्य दलों के सांसद नारेबाजी करते हुए अडानी पर चर्चा की मांग को लेकर वेल में आ गए। वहीं एनसीपी, एसपी, जेडीयू और बीआरएस सहित कई अन्य दलों के सांसद अपनी-अपनी सीट पर खड़े होकर इनका समर्थन करते नजर आए।


हंगामे के बीच सदन में पीठासीन सभापति राजेन्द्र अग्रवाल अडानी पर चर्चा पर राजी नहीं हुए और विरोधी दलों से सदन चलने देने की अपील करते रहे। वहीं केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने भी विपक्षी दलों से सदन चलने देने की अपील करते हुए कहा कि संसद चर्चा के लिए है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपना पहला अभिभाषण दिया है और बजट सत्र की पहली प्राथमिकता राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होती है।

लेकिन विपक्षी दलों के सांसद लगातार अडानी पर चर्चा की अपनी मांगों को लेकर हंगामा और नारेबाजी करते रहे। लगातार जारी हंगामे को देखते हुए पीठासीन सभापति राजेन्द्र अग्रवाल ने आखिरकार लोकसभा की कार्यवाही को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया। फिलहाल आज तो सरकार को इस मुद्दे पर राहत मिल गई है, लेकिन कल सुबह फिर लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही इस मुद्दे पर हंगामा जारी रहने की पूरी संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */