बिहार में BJP को बेनकाब करने की तैयारी में JDU! 'बीजेपी के खिलाफ 6 से ज्यादा ऑडियो रिकॉर्डिंग', पार्टी सूत्र का दावा

सूत्रों ने कहा है कि जनता दल (युनाइटेड) के शीर्ष नेतृत्व के पास 6 से ज्यादा ऑडियो रिकॉर्डिग हैं, जिससे साबित होता है कि उसके विधायकों और मंत्रियों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बगावत करने के लिए बड़े-बड़े प्रस्ताव दिए गए थे।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

आईएएनएस

बिहार की राजधानी पटना में जेडीयू की अहम बैठक मुख्यमंत्री आवास पर हुई। सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार के एनडीए से बाहर होने और महागठबंधन में शामिल होने की स्थिति में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने बीजेपी को 'बेनकाब' करने की योजना तैयार की है। सूत्रों ने कहा है कि जनता दल (युनाइटेड) के शीर्ष नेतृत्व के पास 6 से ज्यादा ऑडियो रिकॉर्डिग हैं, जिससे साबित होता है कि उसके विधायकों और मंत्रियों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बगावत करने के लिए बड़े-बड़े प्रस्ताव दिए गए थे। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि किस पार्टी और नेताओं ने जेडीयू के विधायकों को ऑफर दिए।

राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रविवार को अपने बयान के दौरान 'चिराग मॉडल' की ओर इशारा किया था, जिसका इस्तेमाल एक खास पार्टी ने नीतीश कुमार और जदयू को कमजोर करने के लिए किया था, जिसके चलते जदयू पिछले विधानसभा चुनाव में केवल 43 सीटें जीत सकी थी।

ललन सिंह ने दावा किया कि उनके पास नीतीश कुमार और जेडीयू के खिलाफ रची जा रही साजिश का सबूत है। 'चिराग मॉडल' सिर्फ एक ट्रेलर था, वास्तविक फिल्म बेहद लंबी है।

सूत्रों ने कहा कि जेडीयू के पास 6 से अधिक कॉल रिकॉर्डिग है, जिसे विधायकों ने खुद रिकॉर्ड किया है। उन कॉल रिकॉर्डिग में एक खास पार्टी के नेताओं ने उन्हें करोड़ों रुपये के अलावा मंत्री बनाने का आकर्षक ऑफर दिया है।

सूत्रों ने कहा, "नीतीश एक खास पार्टी का पदार्फाश करेंगे और देश को कड़ा संदेश देंगे कि उनकी सरकार का सफाया करने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने अपने और अपनी पार्टी के खिलाफ हो रही साजिश की वजह से ही अपना फैसला बदला। उन्होंने जो कुछ भी किया वह अपनी पार्टी को बचाने के लिए किया।"

इसे भी पढ़ें: बिहार में सत्ता परिवर्तन की अटकलों के बीच CM नीतीश ने राज्यपाल से मिलने का मांगा समय, क्या बनाएंगे नई सरकार?

इसे भी पढ़ें: बिहार में सत्ता परिवर्तन की अटकलें तेज, नीतीश कुमार NDA से अलग हुए तो क्या होगी सभी दलों की स्थिति? जानें

इसे भी पढ़ें: बिहार में सियासी उलटफेर की चर्चा के बीच JDU-RJD समेत कई पार्टियों की बैठक, NDA को अलविदा कहेंगे नीतीश कुमार?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Aug 2022, 2:27 PM