सिंघु बॉर्डर पर हिंसा में BJP कनेक्शन का दावा करने वाले पत्रकार मनदीप पुनिया गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने की पुष्टि

पत्रकार मनदीप पुनिया वही हैं, जिन्होंने सिंघु बॉर्डर पर किसानों के खिलाफ हिंसा कर रहे लोगों का बीजेपी कनेक्शन होने का दावा किया था। सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों पर कुछ लोगों ने कथित तौर पर स्थानीय नागरिक होने का दावा करते हुए पत्थरबाजी की थी।

मनदीपपुनिया (फेसबुक फोटो)
मनदीपपुनिया (फेसबुक फोटो)
user

नवजीवन डेस्क

स्वतंत्र पत्रकार मनदीप पुनिया को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने इसकी पुष्टि कर दी है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने और सिंघु बॉर्डर पर पुलिस को कर्तव्यों का निर्वहन करने में बाधा डालने के आरोप में मनदीप पुनिया को गिरफ्तार किया गया है।

गौर करने वाली बात यह है कि पत्रकार मनदीप पुनिया वही हैं, जिन्होंने सिंघु बॉर्डर पर किसानों के खिलाफ हिंसा कर रहे लोगों का बीजेपी कनेक्शन होने का दावा किया था। पिछले दिनों सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों पर कुछ लोगों ने कथित तौर पर स्थानीय नागरिक होने का दावा करते हुए पत्थरबाजी की थी। यह लोग किसानों को सिंघु बॉर्डर से जाने के लिए कह रहे थे। इसके बाद किसानों और हंगामा कर रहे लोग भिड़ गए थे। पत्थरबाजी और झड़प में कई लोग घायल हो गए थे।


इस घटना में तलवार लगने से एक एसएचओ भी घायल हो गए थे। घटना के बाद पत्रकार मनदीप पुनिया ने वीडियो जारी कर दावा किया था कि जो लोग स्थानीय होने का दावा करके किसानों पर हमले कर रहे थे, वह स्थानीय नहीं बल्कि बीजेपी कार्यकर्ता थे।

पत्रकार मनदीप पुनिया की गिरफ्तारी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “किसान आंदोलन कवर कर रहे पत्रकारों को गिरफ्तार किया जा रहा है, उनपर मुकदमें किए जा रहे हैं। कई जगहों पर इंटरनेट बंद कर दिया है। बीजेपी सरकार किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है, लेकिन वे भूल गए हैं कि जितना दबाओगे उससे ज्यादा आवाजें आपके अत्याचार के खिलाफ उठेंगी।”


वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पत्रकार मनदीप की गिरफ्तारी पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। राहुल गांधी ने मनदीप की गिरफ्तारी से जुड़ी रिपोर्ट का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, “जो सच से डरते हैं, वे सच्चे पत्रकारों को गिरफ़्तार करते हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Jan 2021, 12:37 PM
/* */