विशेष ट्रेन से कोरोना का सफर दिल्ली टू गोवा! यात्रा करने वाली महिला मिली पॉजिटिव, तीन संक्रमित पहुंचे गोवा

भारतीय रेलवे ने पिछले कई दिनों से दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों और लोगों के लिए विशेष ट्रेने चलाई है। इसके जरिए हजारों लोग अपने-अपने राज्यों में पहुंच गए हैं। इस बीच दिल्ली से एक विशेष ट्रेन के जरिए गोवा लौटने वाली एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित निकली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गोवा के अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या रविवार को 16 तक पहुंच गई। इनमें तीन मरीज शनिवार को दिल्ली से आए हैं। शुरुआती जांच में ये तीनों कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि तीनों के नमूने फिर से पुष्टि के लिए भेजे गए हैं। कोरोना पॉजिटिव तीनों में से एक महिला है। वह विशेष राजधानी एक्सप्रेस से शनिवार शाम को दक्षिण गोवा के मरगांव रेलवे स्टेशन पहुंची जिसमें 323 यात्री सवार थे।

संक्रमण के नए मामले सामने आने से पहले पिछले सप्ताह गोवा कोरोना मुक्त राज्य था। वहीं मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा में अभी भी कम्युनिटी ट्रांसमिशन का कोई मामला नहीं है। गोवा में इस समय अस्पताल में भर्ती 16 कोरोना संक्रमितों के अलावा, सात अन्य इस जानलेवा बीमारी से ठीक हो चुके हैं। सरकार ने बताया कि 56 लोगों का परीक्षण अभी भी चल रहा है।


गौरतलब है कि देश में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की जो ताजा रिपोर्ट हो वह बेहद चितांजनक है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड 4,987 का इजाफा हुआ है और 120 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 90,927 हो गई है। देश में फिलहाल कोरोना के 53,946 केस सक्रिय हैं और 34,109 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। अब तक 2,872 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना: देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 4987 नए केस, 120 की मौत, कुल संक्रमित 91 हजार के करीब, अब तक 2872 मौतें

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia