मध्य प्रदेश में बीजेपी पर सिंधिया का करारा हमला, कहा- बात करती है राम का, लेकिन मंदिर बनाती है नाथूराम का 

मध्यप्रदेश में कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को सत्ताधारी बीजेपी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह ऐसी पार्टी है, जो बात तो राम का मंदिर बनाने की करती है, मगर मंदिर नाथूराम गोडसे का बनाती है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उमरिया जिले के मानपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। स्थानीय स्टेडियम में आयोजित जनसभा में उन्होंने देश की आजादी में और आजादी के बाद खड़ा किए गए विकास के बुनियादी ढांचे में कांग्रेस के योगदान का जिक्र किया।

उन्होंने कहा, "आज देश में चाहे किसी भी क्षेत्र को ले लीजिए, जो कुछ है वह कांग्रेस का बनाया हुआ है। देश में जो भी विकास हुआ, वह कांग्रेस ने किया। बीजेपी शासन के इन साढ़े चार सालों में जो कुछ हुआ, वह तो देश देख ही रहा है और पछता भी रहा है। राजीव गांधी की दूरदृष्टि और संचार क्रांति की बदौलत आज देश के हर हाथ में मोबाइल है।"

सिंधिया ने कहा, "बीजेपी चुनाव जीतने के लिए राम की बात करती है, हमेशा कहती है कि मंदिर वहीं बनाएंगे, मगर तारीख नहीं बताएंगे। राम का मंदिर तो नहीं बनाया, मगर महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का मंदिर जरूर बना दिया।"

उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर भी इस जनसभा की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा कि, “बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों से परेशान आमजन ने आने वाले विधानसभा चुनाव में परिवर्तन की तैयारी कर ली है।उमरिया जिले के मानपुर में परिवर्तन रैली में उमड़े जनसैलाब ने इसके स्पष्ट संकेत दे दिए है। “

देश से उसका राष्ट्रपिता छीन लेने वाले नाथूराम का मंदिर हिंदू महासभा ने ग्वालियर के दौलतगंज इलाके में बनवाया है। पिछले साल 9 नवंबर को इस मंदिर में बापू के सीने को गोलियों छलनी करने वाले की आवक्ष प्रतिमा लगाई गई है। बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने वर्ष 2014 में संसद की सीढ़ियों पर मीडिया के सामने खुलेआम कहा था, "नाथूराम गोडसे हमारे आदर्श हैं, पूजनीय हैं।" इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पत्र लिखकर स्पष्टीकरण मांगने की रस्म अदा की थी।

जनसभा में जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानवती सिंह ने स्थानीय समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि यहां से बीजेपी विधायक बीते तीन बार से जीत रही हैं, मगर यहां की सड़कों तक को नहीं सुधार पाई हैं। प्रदेश की बीजेपी सरकार भी इस क्षेत्र के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार कर रही है।

सिंधिया कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति का अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार आदिवासी इलाके के तीन दिन के दौरे पर आए हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, सिंधिया इस दौरान आदिवासियों के बीच बैठकें और वन-टू-वन भी चर्चा करने वाले हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia