LIVE: कर्नाटक में थमा चुनाव प्रचार का शोर, 12 मई को मतदान, 15 को आएंगे नतीजे

कर्नाटक में चुनाव प्रचार का शोर थम गया है। कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों में से 223 सीटों पर 12 मई को चुनाव होंगे और 15 मई को नतीजे आएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

10 May 2018, 5:30 PM

कर्नाटक में थमा चुनाव प्रचार का शोर

कर्नाटक में चुनाव प्रचार का शोर थम गया है। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यानी गुरुवार को बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने अपने प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगे। कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों में से 223 सीटों पर 12 मई को चुनाव होंगे और 15 मई को नतीजे आएंगे।

10 May 2018, 5:07 PM

पीएम जवाब दें कि आखिर क्यों 'बेल्लारी गैंग' को कर्नाटक लूटने के लिए बुलाया: कांग्रेस

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, “अब श्रीरामुलु कर्नाटक में बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं। हम पीएम मोदी से यह मांग करते हैं कि वे अपनी चुप्पी तोड़े और कर्नाटक की जनता को यह जवाब दें कि आखिर क्यों 'बेल्लारी गैंग' को कर्नाटक लूटने के लिए दोबारा बुलाया गया है।”

10 May 2018, 4:57 PM

कर्नाटक में आकर पीएम मोदी ने हमारे ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाए: कांग्रेस

चुनाव प्रचार के अखिरी दिन कर्नाटक कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, “भ्रष्ट और जेल जा चुके अपनी पार्टी के नेताओं को समर्थन देने के बावजूद पीएम मोदी कर्नाटक आकर हमारे ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाए।”


10 May 2018, 4:37 PM

कर्नाटक में हमारी सरकार बनेगी: अमित शाह

कर्नाटक के बदामी में रोड शो करने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राज्य में बीजेपी की सरकार बनाने का दावा किया। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया सरकार ने जनता के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने 3 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का आवंटन कर्नाटक की जनता के लिए विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत किया है। शाह ने कर्नाटक के लिए जारी पार्टी के घोषणापत्र की तारीफ की। उन्होंने कहा, “करीब 24 लाख लोगों से जन संवाद और अन्य तरीकों से सुझाव लेकर हमने अपना घोषणापत्र तैयार किया है, जिसके आधार पर अगले 5 साल यहां बीजेपी की सरकार बनने के बाद हम काम करेंगे।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
बेंगलुरु में अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की
10 May 2018, 4:20 PM

कर्नाटक: कांग्रेस ने बीजेपी उम्मीदवार को भ्रष्टाचारी बताते हुए निशाना साधा

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, “एक तरफ जहां बीजेपी खुद को पाक साफ बताती है। वहीं दूसरी तरफ उसका एक उम्मीदवार कर्नाटक को लूटने के मामले में अपने आपको बचने के लिए कथिर तौर पर रिश्वत देने की कोशिश करता है। क्या आप अभी भी उसे वोट देंगे? साफ सुथरी राजनीति के लिए पढ़े लिखे उम्मीदवार को वोट दें।”


10 May 2018, 4:00 PM

हमने कर्नाटक को भ्रष्ट राज्य से पूंजी निवेश राज्य में बदला: सिद्धारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन एक वीडियो जारी कर अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों को जनता के सामने रखा। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हमने 5 सालों में राज्य का विकास किया। इस दौरान हमारी यह कोशिश रही कि कैसे कर्नाटक को ऊंचाई पर पहुंचाया जाए।”

10 May 2018, 3:32 PM

बेंगलुरु: कन्नड़ अभिनेत्री भावना रामन्ना बीजेपी में शामिल

कन्नड़ अभिनेत्री भावना रामन्ना बीजेपी में शामिल हो गई हैं। पहले वे कांग्रेस में थीं।


10 May 2018, 2:35 PM

कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान मरने वाले कार्यकर्ता के परिजनों से मिले राहुल गांधी

कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान मरने वाले पार्टी कार्यकर्ता के परिजनों से हल्लीकेरी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुलाकात की। नवलगुंड में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता एचवी मडल्ली की मौत हो गई थी।

10 May 2018, 1:58 PM

4 साल से प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करने वाले पीएम मोदी पर राहुल गांधी का कटाक्ष

कर्नाटक में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चार सालों से प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं वाले पीएम मोदी पर कटाक्ष किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, “बेंगलुरु में क्षेत्रीय और राष्ट्रीय मीडियाकर्मियों से बात कर के अच्छा लगा। मैं उन मीडियाकर्मियों से माफी चाहूंगा जिन्हें इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में समय कम होने की वजह से सवाल पूछने का मौका नहीं मिला।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे लिखा, “पीएम मोदी ने अपने चार सालों के कार्यकाल में एक बार भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की, लेकिन मैं आगे इसी तरह कई और प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करता रहूंगा।”


10 May 2018, 1:37 PM

कर्नाटक: कांग्रेस की ओर से जारी घोषणापत्र के खिलाफ याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से जारी किए गए घोषणापत्र के खिलाफ याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चुनाव होने में 48 घंटे बचे हैं और ऐसे में अब किसी भी तरह का दखल नहीं दिया जा सकता। श्रीराम सेना के प्रमोद मुतालिक ने यह याचिका दायर की थी। याचिका में कहा गया था कि कांग्रेस ने धर्म के आधार पर घोषणापत्र जारी किया है। याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की थी कि चुनाव आयोग को कोर्ट निर्देश जारी कर घोषणापत्र से उस हिस्से को हटाने के लिए कहे। इसके साथ ही कांग्रेस की मान्यता रद्द करने और सभी उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की भी मांग की गई थी।

10 May 2018, 1:02 PM

बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्रियों को भी कर्नाटक चुनाव प्रचार के रण में उतारा

बीजेपी ने कर्नाटक चुनाव जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। आलम यह कि पार्टी ने अपने मुख्यमंत्रियों को भी कर्नाटक चुनाव प्रचार के रण में उतार दिया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मैसूर और छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने हेब्बल विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगे।


10 May 2018, 12:55 PM

कर्नाटक में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अमित शाह का बदामी में रोड शो

कर्नाटक में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बदामी विधानसभा क्षेत्र में रोड शो कर रहे हैं। इसके अलावा वे शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।

10 May 2018, 12:44 PM

कर्नाटक में चुनाव प्रचार करते केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और निर्मला सीतारमण

कर्नाटक में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। ऐसे में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी के केंद्रीय मंत्री चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। इसी के तहत कर्नाटक के शांतिनगर विधानसभा में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और निर्मला सीतारमण ने बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
कर्नाटक में चुनाव प्रचार करते प्रकाश जावड़ेकर और निर्मला सीतारमण

10 May 2018, 12:19 PM

पीएम ने ‘नरेंद्र मोदी एप’ के जरिए कर्नाटक के बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

कर्नाटक में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। इस मौके पर पीएम मोदी ने ‘नरेंद्र मोदी एप’ के जरिए कर्नाटक के बीजेपी अनुसूचति जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से इन समुदायों के लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में बताने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा लक्ष्य आखिरी छोर पर बैठे हुए व्यक्ति का कल्याण करना है।

10 May 2018, 12:09 PM

पीएम मोदी के अंदर बहुत गुस्सा है: राहुल गांधी

बंगलुरु में मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “पीएम मोदी के अंदर बहुत गुस्सा भरा हुआ है। वे सिर्फ मुझसे ही नहीं सभी से नाराज रहते हैं।”


10 May 2018, 11:50 AM

राफेल डील मोदी के दोस्तों के लिए अच्छी: राहुल गांधी

बेंगलुरु में राफेल डील के मुद्दे पर मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राफेल डील अच्छी है, यह मैं भी मानता हूं, लेकिन यह डील सिर्फ मोदी के दोस्तों के लिए अच्छी है।

10 May 2018, 11:41 AM

मेरी मां ने देश के लिए बहुत कुछ त्याग किया: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पीएम मोदी की उस टिप्पणी का भी जवाब दिया जिसमें प्रधानमंत्री ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था, “राहुल गांधी बिना कागज के 15 मिनट तक अपनी सरकार द्वार किए गए कार्यों को पढ़कर बताएं। इसके लिए चाहें तो वे हिंदी या अंग्रेजी का इस्तेमाल करें या फिर अपनी मां की भाषा इटैलियन का।” पीएम मोदी द्वारा की गई इस टिप्पणी पर राहुल गांधी ने कहा, “मेरी मां इटैलियन हैं, लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी का एक बड़ा हिस्सा भारत में गुजारा है। वो कई दूसरे भारतीयों से भी ज्यादा भारतीय हैं। मेरी मां ने देश के लिए बहुत कुछ त्याग किया है और काफी कुछ सहा भी है। अगर प्रधानमंत्री को मेरे ऊपर इस तरह की टिप्पणी करने से खुशी मिलती है, तो वे करते रहें।”


10 May 2018, 11:31 AM

बीजेपी को हिंदू शब्द का मतलब नहीं पता: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद के मंदिर और मठ जाने के सवाल का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग हिंदू शब्द का मतलब नहीं समझते हैं और उन्हें मेरे मंदिर जाने से दिक्कत होती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी इस तरह के सवाल मद्दों से भटकाने के लिए करती है।

10 May 2018, 11:24 AM

पीएम मोदी जनता को मुद्दों से भटका रहे हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी जनता को मुद्दों से भटका रहे हैं। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री कर्नाटक के लोगों के मुद्दों पर बात नहीं करते, बल्कि लोगों को वे अहम मुद्दों से भटका रहे हैं। वे बुलेट ट्रेन, सी-प्लेन की बात करते हैं। लेकिन जनता की समस्याएं रोजगार, शिक्षा, महिलाओं की सुरक्षा, खेती के लिए किसानों को पानी जैसे मुद्दों पर पीएम मोदी चुप रहते हैं।”


10 May 2018, 11:18 AM

आगामी सभी चुनावों में पीएम मोदी की हार होगी: राहुल गांधी

बेंगलुरु में मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “आगामी सभी चुनावों में पीएम मोदी की हार होने जा रही है। वे कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और 2019 लोकसभा चुनाव भी हारेंगे।”

10 May 2018, 11:13 AM

हमने कर्नाटक में बेहतर चुनाव प्रचार किया: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “पार्टी के नेता एकजुट हैं। हमने कर्नाटक में बेहतर चुनाव प्रचार किया और लोगों से विकास के मुद्दे पर बात की। हमने राज्य में जो विकास का काम किया उसे जनता के सामने रखा। हमारे घोषणापत्र में प्रदेश के लोगों की आवाज है। पूरा भरोसा है कि हम कर्नाटक में चुनाव जीतेंगे।”


10 May 2018, 11:06 AM

बिना किसी एजेंडा के पीएम मोदी ने चीन के प्रधानमंत्री से मुलाकात की: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, “बिना किसी एजेंडा के पीएम मोदी ने चीन के प्रधानमंत्री से मुलाकात की। जबकि डोकलाम देश के लिए इतना बड़ा एजेंडा है। मोदी सरकार डोकलाम मुद्दे को लेकर सजग नहीं है। इस मुद्दे पर पीएम मोदी चीन से कोई बात नहीं कर रहे हैं, जबकि वे उनसे मिलने भी गए थे।”

10 May 2018, 10:59 AM

मोदी सरकार किसानों के लिए कुछ नहीं कर रही: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, “देश के किसान मुश्किल में हैं। उन्हें न्यूनतम मूल्य नहीं मिल रहा है, किसान बेहद परेशान हैं, खुदकुशी कर रहे हैं। लेकिन मोदी सरकार उनके लिए कुछ नहीं कर रही है।”


10 May 2018, 10:55 AM

दलितों से जुड़े मुद्दों पर पीएम मोदी चुप क्यों: राहुल गांधी

बंगलुरु में मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी से सवाल पूछा कि वे दलितों से जुड़े मुद्दों को क्यों नहीं उठा रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने रोहित वेमुला, ऊना और उत्तर प्रदेश में दलितों के खिलाफ घटित घटनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हम दलितों के मुद्दे उठाते हैं और उठाते रहेंगे।

10 May 2018, 10:52 AM

कनार्टक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, कांग्रेस को सभी का समर्थन

बेंगलुरु में कनार्टक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा, राज्य में सत्ता विरोधी लहर नहीं है। यह बात मीडिया भी कर रही है। सभी धर्मों और जाति के लोग कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं।”


10 May 2018, 10:47 AM

हम कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतेंगे: राहुल गांधी

कर्नाटक में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। बेंगलुरु में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतेंगे। उन्होंने कहा, “हमने काफी बातचीत करने के बाद कर्नाटक के लिए घोषणा पत्र तैयार किया है। लेकिन बीजेपी सिर्फ व्यक्तिगत हमले कर रही है।”

10 May 2018, 9:52 AM

12 मई को चुनाव होंगे और 15 मई को नतीजे आएंगे

कर्नाटक में विधानसभआ की 224 सीटों में से 223 सीटों पर 12 मई को चुनाव होंगे और 15 मई को नतीजे आएंगे। एक सीट पर वोटिंग इसलिए नहीं होगी क्योंकि बेंगलुरु की जयनगर सीट से बीजेपी उम्मीदवार विजयकुमार के निधन की वजह से इस सीट पर होने वाले चुनाव को टाल दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia